Menu
blogid : 314 postid : 1463

विधानसभा में पोर्न वीडियो : कितना नैतिक और कितना अनैतिक

हर देश के राजनीतिक समीकरणों का सारा खेल तय होता है उसकी विधानसभा में. विधानसभा में नेता अपने कार्य क्षेत्रों में विकास और प्रगति के लिए चर्चा करते हैं. भारत में भी विधानसभा का अपना महत्व होता है. यह वह जगह होती है जहां जनता के चुने हुए चंद सिपाही उसकी किस्मत को तय करते हैं. लेकिन इस राजनीतिक अखाड़े में कई बार ऐसी हरकतें होती हैं जो जनता को क्षुब्ध कर देती हैं और विधानसभा की गरिमा को तार-तार कर देती हैं. भारतीय विधानसभाएं वैसे भी गाली-गलौज, मार-पीट और सदन में सोने वाले नेताओं से बदनाम थीं लेकिन इस बदनामी पर भी काला दाग लगाने का काम किया है कर्नाटक विधानसभा में सदानंद गौड़ा सरकार के दो मंत्रियों ने जो मोबाइल पर पोर्न वीडियो देख रहे थे.


Porngateविधानसभा में पोर्न वीडियो

कर्नाटक राज्य विधान सभा की कार्यवाही के दौरान सदानंद गौड़ा सरकार के दो मंत्रियों को मोबाइल फोन पर अश्लील फिल्म देखते पाया गया. उनकी इस हरकत को सदन की कार्यवाही का कवरेज कर रहे एक क्षेत्रीय समाचार चैनेल ने अपने कैमरे में कैद कर सार्वजनिक कर दिया. देश के संसदीय इतिहास में संभवत: यह अपनी तरह की पहली घटना है.


यह दो नेता हैं सहकारिता मंत्री लक्ष्मण सावदी और महिला और बाल विकास मंत्री सीसी पाटिल जो मोबाइल फोन पर पोर्न फिल्म देखते पाए गए हैं.


इस मामले में यह सोचने वाली बात है कि यह अश्लील वीडियो देखने वाले मंत्री महोदय थे महिला और बाल विकास मंत्री जिन पर राज्य की महिलाओं और बच्चों के विकास का जिम्मा होता है. जिन पर महिलाओं की इज्जत बचाने का दारोमदार होता है वह उन्हीं की नंगी तस्वीरें देख रहे थे.


बेशर्मी की हद पार

मोबाइल पर अश्लील वीडियो देखने के बाद इन नेताओं के बयान भी बेशर्मी भरे थे और हों भी क्यूं ना जब चोर को रंगे हाथ पकड़ लिया जाता है तो वह बहाने भी बड़े मस्त बनाता है. इस मामले पर लक्ष्मण सावदी ने कहा कि वह एक रेव पार्टी के बाद लड़की से हुए बलात्कार के कांड को देख रहे थे और जिसके बारे में महिला और बाल विकास मंत्री यानि सीसी पाटिल जी को यह समझा रहे थे कि रेव पार्टियों का असर कितना खराब होता है.


क्या भाई यही एक बहाना बचा था जनाब के पास. इससे बढ़िया बहाने तो स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे ही बना लेते हैं.


इस पूरे कांड ने भारतीय राजनीति की “डर्टी पिक्चर” को सबके सामने रख दिया. भारत में ऐसे कई नेता हैं जो दिन में तो जनता के सेवक बने रहते हैं और शाम ढलते ही वह शराब और शवाब के रंग में ढल जाते हैं. इनकी महफिलें और पार्टियां “चमड़ी” के बिना पूरी ही नहीं होतीं. फिल्मों में आपने कई बार नेताओं को अश्लील हरकतें करते देखा होगा लेकिन यकीन मानिए ऐसा रियल लाइफ में भी होता है. हाल में राजस्थान का “भंवरी देवी कांड” और कुछ साल पहले कश्मीर का “सेक्स स्कैंडल” साफ करता है कि भारतीय राजनीति आज कीचड़ से भी गंदी हो चुकी है.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh