blogid : 314 postid : 1693

अब जेल में कर सकेंगे सेक्स!

Posted On: 12 Jun, 2012 न्यूज़ बर्थ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आजकल ना जानें देश में कैसी हवा बह रही है. एक तरफ जहां जनलोकपाल बिल जैसे अहम कानून पेंडिंग पड़े हैं वहीं कानून के रखवाले जेल में कैदियों को सेक्स मुहैया कराने का प्रावधान पास कराना चाहते हैं. अभी हाल ही में देश की राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने कई कैदियों को जीवनदान क्या दिया, जेल में बंद कैदियों के सुधार के लिए जगह-जगह से आवाज उठने लगी.


अब नया मामला आया है पंजाब का जहां जेल विभाग ने एक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है जिसके अनुसार पंजाब में कैदी अपनी पत्नी के संग शारीरिक संबंध बना सकेंगे. यदि सरकार इस प्रस्ताव को मंजूरी दे देती है तो देश में ऐसी अनुमति प्रदान करने वाला पंजाब पहला राज्य बन जाएगा. इसका फायदा उम्रकैद की सजा काट रहे कैदियों को मिलेगा.


coupleवैसे तो यह कानून कई देशों में पास है लेकिन भारत में इस तरह का एक भी केस देखने को नहीं मिला. माना जाता है कि जैसे भोजन इंसान की जरूरत होती है उसी तरह सेक्स भी एक समय के बाद इंसान की मूलभूत जरूरत बन जाती है. अगर इस पर प्रतिबंध लगा दिया जाए तो असुरक्षित यौन संबंधों का खतरा बढ़ता है.


जेल में अकसर कैदियों के बीच अप्राकृतिक सेक्स, जबरन कुकर्म आदि की खबरें आती ही रहती हैं ऐसे में यह कानून सही नजर आता है. लेकिन इस कानून से जेल का माहौल भी बिगड़ेगा इसके बारे में शायद किसी ने नहीं सोचा.


इस प्रस्ताव के अनुसार कैदी को अनुमति देने से पहले उसके व्यवहार, चरित्र और सजा की अवधि पर भी ध्यान दिया जाएगा. यह कानून उम्र कैद या लंबी सजायाफ्ता कैदियों पर लागू होगा. कैदी जेल के अंदर किसी गैर कानूनी गतिविधि में लिप्त नहीं होना चाहिए. इस तरह के कई बिंदुओं को ध्यान में रखने के बाद कैदी को उसकी कानूनी पत्नी के साथ ही शारीरिक संबंध की अनुमति प्रदान की जाएगी. निजता का ध्यान रखते हुए शारीरिक संबंध बनाने के लिए जेल में अलग से व्यवस्था भी की जाएगी.





Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

360 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

imran khan के द्वारा
March 15, 2017

०३०९५५३

Johnetta के द्वारा
May 31, 2016

Thanks guys, I just about lost it lonoikg for this.

Rasheed Ahmad के द्वारा
May 16, 2016

3043560


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran