blogid : 314 postid : 1727

कांग्रेस के युवराज को मिली अफगानी राजकुमारी

Posted On: 30 Jun, 2012 न्यूज़ बर्थ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

rahul gandhiइस समय कांग्रेस की आलाकमान एक ओर अपने उम्मीदवार पूर्व वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी को रायसीना हिल तक पहुंचाने के लिए जोड़-तोड़ की राजनीति कर रही हैं. वहीं दूसरी तरफ उनकी चिंता अपने बेटे राहुल गांधी की शादी को लेकर भी है. अब सोनिया गांधी के सामने मुख्य रूप से दो चुनौतियां हैं. एक यह कि किस तरह भावी चुनाव(2014 के संसदीय चुनाव) को जीतकर अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के पद पर बैठाया जाए दूसरी ये कि बढ़ रही उनकी आयु को देखते हुए एक ऐसी मजबूत महिला को उनके लिए ढूंढ़ना जो मौका आने पार्टी में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सके. इसी बात को देखते हुए कांग्रेस के युवराज और देश के मोस्‍ट एलिजेबल बैचलर आजकल चर्चा में हैं. उनकी चर्चा की वजह राजनीति नहीं बल्कि पर्सनल रिलेशनशिप है.

राजनीति के चॉकलेटी ब्‍वॉय राहुल गांधी का आजकल अफेयर चल रहा है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिकार वह लड़की कौन होगी जो राहुल के प्यार में पागल है, अरे जनाब जब राहुल गांधी कांग्रेस के युवराज हैं तो वह भी किसी राजकुमारी से कम नहीं होगी. वह लड़की अफगानिस्तान की राजकुमारी है.

कौन है यह राजकुमारी

‘द संडे गार्जियन’ के मुताबिक अफगानिस्तान की यह राजकुमारी वहां के दिवंगत शासक जहीर शाह की पोती हैं. हालांकि अभी उनके नाम का पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है वे अब ईसाई बन चुकी हैं. अखबार के अनुसार पिछले‍ दिनों राहुल और अफगानी राजकुमारी को दिल्ली के होटल में साथ-साथ देखा गया, जहां उन्होंने कुछ वक्त बिताया. यही नहीं पिछले दिनों जब राहुल गांधी यूरोप गए थे तो नीस शहर में भी राहुल को इस अफगानी राजकुमारी के साथ देखे जाने की खबरें सामने आई हैं.

राजकुमारी के दादा जहीर शाह ने चार दशकों तक अफगानिस्तान पर शासन किया था लेकिन 1973 में तख्तापलट के बाद वह इटली चले गए. साल 2002 में जहीर वापस लौटे और 5 साल बाद उनका 93 साल की उम्र में देहांत हो गया था.

वेरोनिका के साथ नाम जुड़ा

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में प्रधानमंत्री पद के दावेदार 43 वर्षीय राहुल गांधी का नाम पहले भी कई माशूकाओं के साथ जुड़ चुका है उसमें वेरोनिका का नाम सबसे आगे है. स्पेनिश मूल की वेरोनिका की परवरिश वेनेजुएला में हुई है. वर्ष 1999 में क्रिकेट विश्वकप के अवसर पर दोनों को साथ-साथ देखा गया था. जिसके बाद दोनों के ‘करीबी’ रिश्तों को लेकर कयास लगाए जाते रहे हैं. ऐसा माना जाता है कि तब राहुल गांधी ने भी संकेत दिए थे कि वेरोनिका उनकी गर्लफ्रेंड है.

ईसाई बन चुकी अफगानी राजकुमारी से राहुल के रिश्ते यह साफ बातते हैं कि वह भी अपने पिता राजीव गांधी और बहन प्रियंका गांधी की राह पर चल रहे हैं. इसलिए इस बार कांग्रेस कार्यकर्ता अपने युवराज को सेहरा के साथ देख सकते हैं.



Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (5 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

7 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

surquillo के द्वारा
July 4, 2012

राहुल नाम का मंद बुद्धि बालक पहले ड्रग्स किंग की बेटी से इश्क लडाता था अब अफगानी छोकरी से लडायेगा ? साला जो कोई काम ये शुरू करता है भीच में ही छोड़ कर भाग जाता है. जिम्मेदारी लेना इसके बस की बात नहीं. भूरी भैंस के कटड़े की तरह सिर्फ दिखने का ही है, अक्कल लेने जब गया था भगवान के पास, तो छलनी लेके गया होगा…

DHARAMSINGH के द्वारा
July 1, 2012

ये हिन्दुओ का दुर्भाग्य है वे गुलामी मे खुश है अपने को पनपता देख नही सकते  नेहरू परिवार की दासता  इन की तकदीर मे  लिख दी है इन का जमीर मर चुका हैइसकी जड मे गान्धी की शिक्षा है जो मुसलमानो को यहां रख  हिन्दुओ की तकदीर मे दासता व नेहरू परिवार के लिये गद्दी पक्की करगया .लानत है उन हिन्दुओ पर जो इस परिवार की गुलामी करते हैं और गान्धी को सुपर मानते हैंहिन्दुओ मे गद्दार ज्यादा है जिस कारण देश गुलाम हुआ आज वो सैकुलर का लबादा ओढे बैठे हैं

vishleshak के द्वारा
June 30, 2012

यद्यपि ऐसा ही होगा,यह कहा नहीं जा सकता,फीर भी यदि ऐसा होता है तो शायद यह गांधी परिवार की खानदानी परम्परा का एक बढ़ता हुआ क़दम और इस देश की ग़रीबी का प्रमाण होगा ।विश्लेषक@याहू.इन ।

vishnu के द्वारा
June 30, 2012

श्रीमान जी, यह उनका पर्सोनल मामला है I मेरी नज़र मे जो आदमी अपने देश की परंपरा, रीती रिवाज़ को नहीं जानता उसको देश का प्रधानमंत्री कैसे बनाया जा सकता है I क्या इतने बड़े देश मे इसको कोई लड़की नहीं मिली I क्या इसको भी लोग धर्मनिर्पेच का वास्ता देकर मुस्लिम व ईसाई वोट पक्के करेंगे I यह देश का दुर्भाग्य होगा I इस जानकारी के लिए धन्यवाद I

vishnu के द्वारा
June 30, 2012

श्रीमान जी, यह उनका पर्सोनल मामला है I मेरी नज़र मे जो आदमी अपने देश की परंपरा, रीती रिवाज़ को नहीं जानता उसको देश का प्रधानमंत्री कैसे बनाया जा सकता है I क्या इतने बड़े देश मे इसको कोई लड़की नहीं मिली I क्या इसको भी लोग धर्मनिर्पेच का वास्ता देकर मुस्लिम वोट पक्के करेंगे I यह देश का दुर्भाग्य होगा I इस जानकारी के लिए धन्यवाद I

    mdm के द्वारा
    November 20, 2012

    ये सेल हरामी है,,,,

    mdm के द्वारा
    November 20, 2012

    ये saale हरामी है,,,,


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran