Menu
blogid : 314 postid : 1807

Geetika Sharma suicide case: कहानी गोपाल कांडा और गीतिका शर्मा की

Geetika Sharma suicide case

कामयाबी की राह में अकसर ऐसी कुर्बानियां देनी पड़ती है जिसकी इजाजत हमारा जमीर नहीं देता. आज की दुनिया में आए दिन महिलाओं की कामयाबी की कहानियां आती हैं लेकिन इन कहानियों के पीछे दबी जुबान में कई बार लोग इस कामयाबी का सफर बिस्तर से होकर गुजरा हुआ बताते हैं. गीतिका शर्मा सुसाइड केस में भी ऐसे कई पहलू हैं जो इस समाज के हवस और वासना के भूखे नेताओं की छवि को उजागर करते हैं, साथ ही इस केस में एक बार फिर महिलाओं को ही अतिमहत्वाकांक्षी होने की सजा मिली.


Read: Secret of Geetika Case

भारतीय राजनीति में पिछले कुछ दिनों से जो नाम बड़ी उग्रता और रसभरे अंदाज में लिया जा रहा है वह है गोपाल कांडा का. जिस तरह फिल्मों में विलेन एक अबला लड़की के हसीन और बड़े सपने पूरे करने के लिए उसका इस्तेमाल करता है उसी तरह गोपाल कांडा ने गीतिका शर्मा का शोषण किया.


Geetika SharmaGopal Kanda’s Profile

गोपाल कांडा जो कभी जूतों का व्यापारी था आज उसका सैकड़ों रुपए का साम्राज्य फैला हुआ है. गोपाल कांडा देश-विदेश की तीन दर्जन से अधिक अलग-अलग कंपनियों के डायरेक्टर हैं. ज्यादातर कंपनियों में वह करीब दस साल पहले डायरेक्टर बने और अभी तक बने हुए हैं. इनमें ज्यादातर कंपनियां एमडीएलआर के नाम से हैं, जो अलग-अलग कारोबार करती हैं.


गोपाल कांडा एमडीएलआर [मुरली धर लेख राम] ग्रुप के प्रबंध निदेशक हैं. गुड़गांव में रीयल इस्टेट के कारोबार से कांडा ने अपनी प्रगति की उड़ान शुरू की. अपने राजनीतिक प्रभाव और धन का इस्तेमाल करते हुए कांडा ने ऐसी तरक्की की है कि आज वह 38 कंपनियों के निदेशक पद पर कार्य कर रहे हैं.


मंत्री गोपाल कांडा इसके पहले भी कई विवादों में रह चुके हैं. वह सिरसा से निर्दलीय विधायक हैं. कांडा पहली बार विवाद में तब घिरे, जब गुड़गांव के जनप्रतिनिधि अपार्टमेंट में उनके चालक द्वारा नौकरानी से दुष्कर्म के मामले में उनका नाम सामने आया. दूसरी बार चर्चा में तब आए, जब 28 नवंबर, 2011 को उपचुनाव के दौरान एक रैली के बाद उनके व सिरसा के कांग्रेस सांसद अशोक तंवर के बीच गाली-गलौज हो गई. कांडा हरियाणा के सबसे अमीर विधायक भी हैं.

Read: India’s Biggest Murder Mystery


Geetika Sharma Profile

गीतिका ने 12वीं पास करने के बाद एयर होस्टेस का कोर्स किया था. गीतिका ने 18 अक्टूबर, 2006 को कांडा की कंपनी एमडीएलआर एयरलाइंस में बतौर ट्रेनी केबिन क्रू ज्वाइन किया था. 28 अगस्त, 2008 को उसे सीनियर केबिन क्रू प्रमोट किया गया. 31 मार्च, 2009 को उसे कोआर्डिनेटर बना दिया गया. 22 मई, 2010 को गीतिका ने कंपनी से त्यागपत्र दे दिया था.


लेकिन साल 2006 से 2010 के बीच गीतिका शर्मा इस कद्र प्रताडित हो चुकी थी कि उसने आखिरकार इस साल 05 अगस्त को मौत का रास्ता चुन लिया.


गोपाल कांडा की जिन हरकतों से गीतिका शर्मा बेहद परेशान थी वह हैं:

  • कांडा लगातार गीतिका पर नजर रखता था और उसे अकेला नही छोड़ता था.
  • गीतिका कांडा से हर हालत में पीछा छुड़ाना चाह रही थी, लेकिन कांडा उस पर लगातार कुछ दस्तावेज साइन करने का दबाव बना रहा था.
  • गीतिका का शारीरिक शोषण हुआ था. पुलिस को शक है कि शायद इसी वजह से गीतिका शर्मा ने मौत का रास्ता चुना.
  • एमडीएलआर एयरलाइंस की नौकरी छोड़ कर वह दुबई स्थित अमीरात एयरलाइंस में ट्रेनिंग के लिए चली गई. लेकिन वहां भी कांडा ने उसका पीछा नहीं छोड़ा. गोपाल वहां भी उसे फोन कर परेशान करता था. उसने अमीरात एयरलाइंस को ई मेल कर उस पर तरह-तरह के आरोप लगाए, साथ ही उसके चरित्र पर भी सवाल खड़ा किया था. इसके बाद कंपनी ने गीतिका को बर्खास्त कर दिया.


Read: Fiza Mohammed’s Death: चांद को छोड़ “फिजा” चली दूर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh