blogid : 314 postid : 1850

आमिर खान: अमरीकी पत्रिका टाइम ने कहा ‘सत्यमेव जयते’

Posted On: 31 Aug, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

aamir khanबॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्शनिस्‍ट और अपने अनोखे कामों से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले आमिर खान (Aamir Khan) जितना अपने कामों से अपने देश में लोकप्रिय हैं उतना ही विदेशों में भी सबके चहेते बन चुके हैं. अपने टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ की सफलता के बाद अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) टाइम पत्रिका के कवर पर नजर आ रहे हैं. अभिनेता के तौर पर आमिर खान (Aamir Khan) बॉलीवुड फिल्‍म जगत से ऐसे तीसरे शख्सियत हैं, जिसे टाइम मैगजीन ने कवर पेज पर जगह प्रदान की है.


Read:  दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

हाल में समाप्‍त हुए चर्चित टीवी शो `सत्‍यमेव जयते` में आमिर ने कई सामाजिक मसलों को प्रमुखता से लोगों के सामने रखा. इसमें उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या, मेडिकल पेशे में कथित बेईमानी, इज्जत के नाम पर हत्या और दहेज जैसे संवेदनशील मुद्दों को उठाया. इस कार्यकम के प्रस्तुतिकरण और आमिर खान (Aamir Khan) को एक होस्ट के रूप में लोगों ने काफी सराहा. जहां इस कार्यक्रम के हर एपिसोड ने लोगों के दिलों दिमाग में जगह बनाई वहीं कुछ मुद्दों पर आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा. आमिर खान (Aamir Khan) ने पहली बार टेलीविज़न की दुनिया में कदम रखते हुए इस साल सत्यमेव जयते कार्यक्रम शुरू किया था. उनकी कंपनी न सिर्फ इस शो के प्रोडक्शन में जुड़ी थी बल्कि आमिर खान (Aamir Khan) ने इस कार्यक्रम को चलाने के लिए अपने आप को भी पूरी तरह समर्पित कर दिया.


यह पल आमिर खान (Aamir Khan) के लिए काफी खुशी से भरा है क्योंकि वह ऐसे पहले पुरुष अभिनेता हैं जिसको टाइम ने कवर पेज पर जगह दी है. इस सम्मान के साथ बॉलीवुड के अभिनेताओं में उनका कद काफी बढ़ गया है. वह पहले भी बॉलीवुड में एक अलग पहचान रखते थे अब इस सम्मान के साथ वह और भी खास हो चुके हैं. फिल्मी हस्तियों में इससे पहले दो अन्‍य अभिनेत्रियों परवीन बॉबी और ऐश्‍वर्या राय ने टाइम के कवर पेज पर अब तक जगह बनाने में सफलता हासिल की थी.


लगभग 20 सालों से हिंदी सिनेमा से जुड़े आमिर खान (Aamir Khan) के बारे में कहा गया है कि उन्‍होंने सामाजिक बुराइयों को प्रमुखता से उठाने के चलते बॉलीवुड के चलन और स्‍वभाव को तोड़ा है. टाइम के ताजा अंक में इसके कवर पेज पर उन्हें जगह देकर टाइम ने आमिर खान (Aamir Khan) की जिज्ञासा और कुछ नया करने की ललक को पहचाना है और कहा है कि क्‍या एक अभिनेता देश को बदल सकता है?.


ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड के लोग ही टाइम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. इसमें राजनीति और खेल की बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं जैसे महात्मा गांधी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल, इंदिरा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, राजीव गांधी सोनिया गांधी, नरेंद्र मोदी और हाल ही में शामिल हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जिसमें उन्हें ‘अंडर अचीवर’ कह कर संबोधित किया गया था. अगर खेल की बात की जाए तो उसमें भारत में क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर सहित टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के नाम शामिल हैं.


Read: बॉलिवुड की टॉप सेक्सी बिग्रेड


Aamir khan, आमिर खान, टाइम पत्रिका, aamir khan satyamev jayate, aamir khan in time,  Aamir Khan graces Time magazine cover, TIME magazine, TV show ‘Satyamev Jayate, Bollywood actor Aamir Khan.



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran