Menu
blogid : 314 postid : 1874

मोदी ने कांग्रेस के खिलाफ भरी हुंकार

आने वाले कुछ ही महीनों में गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसको देखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चुनावी अभियान को तेज कर दिया है. इसी दौरान नरेंद्र मोदी 11 सितंबर से मेहसाणा में विवेकानंद युवा विकास यात्रा की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के खिलाफ जमकर बरसे. उन्होंने केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाने के साथ-साथ प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सलाह दी कि वह गुजरात को विकास का एक मॉडल मानकर देश का विकास करें.


Read: विजयी युवराज सिंह के पीछे हैं कई हीरो


अपने इस अभियान में मोदी ने उन सभी लोगों को निशाना बनाया जो उन्हें गुजरात दंगों को लेकर कटघरे में खड़ा करते हैं. मोदी ने कहा कि मुझे घेरने के लिए नई-नई एसआईटी बनाई जाती है. उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चुनौती देते हुए कहा कि अगर वह कोयला घोटाले में पाक-साफ हैं तो सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी बनाकर दिखाएं.


मोदी ने कहा कि जब-जब केंद्र सरकार किसी मामले में फंसती है तो जांच एजेंसियों पर ही अपना गुस्सा उतारने लगती है. फिलहाल सरकार कैग को कठघरे में खड़ा करने में लगी है. मोदी आगे कहते हैं, “इंदिरा गांधी का भी यही तरीका था, जो साथ न खड़ा हो उसके खिलाफ पूरे देश को भड़काओ. मनमोहन-सोनिया भी अब उनकी तरह कूटनीतिक चालें चल रहे हैं.” अपने भाषण में मोदी ने सीबीआई की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस गुजरात में अकेले चुनाव नहीं लड़ पाएगी, इसलिए वह सीबीआई के साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रही है.


मोदी की इस विवेकानंद युवा विकास यात्रा के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अपना वही रथ सौंपा है, जिस पर उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ जनचेतना यात्रा निकाली थी. मोदी की यह यात्रा एक महीने तक चलेगी.


जिस तरह से पूरे देश में कांग्रेस के खिलाफ महौल है उसका भरपूर फायदा भाजपा नेता नरेंद्र मोदी ने अपने इस भाषण में उठाया. उनका यह भाषण उन लोगों के लिए भी तमाचा है जो रह-रह कर उनकी पार्टी के घटक दलों के बीच उनके खिलाफ महौल बनाने में लगे रहते हैं.


Tag : Sonia Gandhi,Narendra Modi, Manmohan Singh,Indira Gandhi,Cancer,alla,2G scam, नरेंद्र मोदी,युवा विकास यात्रा,मोदी की रथ यात्रा,गुजरात के मुख्यमंत्री.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh