Menu
blogid : 314 postid : 1991

विमान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नाकाम

IndiGo flightमुंबई से दिल्ली आ रही इंडिगो की उड़ान में उस समय एक नाटकीय घटना घटी जब एक शख्स ने एयरहॉस्टेस को थप्पड़ जड़ दिया. गौरतलब है कि मुंबई से दिल्ली की फ्लाइट संख्या 6ई196 में एक लड़की ने एयर होस्टेस से शिकायत की कि आगे की सीट पर बैठा शख्स जिसका नाम है मोहम्मद शेख बार-बार पीछे मुड़ कर देख रहा है. इस पर जब उस एयर होस्टेस ने शेख से बात की तो वो भड़क गया और झगड़ा करने लगा. एयरहॉस्टेस ने उसे आराम से बैठने को कहा था लेकिन उसने एयरहॉस्टेस को थप्पड़ जड़ दिया.


Read:‘सोना’ भारतीयों की पहचान है


मामला बढ़ते देख वह व्यक्ति प्लेन में ही चिल्लाने लगा. प्लेन में बैठे लोग उस समय और अधिक घबराने लगे जब वह जोर-जोर से ‘इस्लाम कुबूल करो’ के नारे देने लगा और जहाज को नुकसान पहुंचाने की बात कही. लोग इस बार बात से डरे हुए थे कि कहीं यह शख्स आतंकवादी तो नहीं है जो विमान का अपहरण करने वाला है. बिगड़ते हालात को देखते हुए विमान में यात्रियों और स्टाफ सदस्यों ने हिम्मत दिखाई और उस चिल्लाते इन्सान को गिराकर काबू कर लिया.


फ्लाइट के क्रू मेंबर ने तुरंत ही इस घटना की जानकारी प्लेन के पायलट को दी. पायलट ने दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी को पूरे मामले से अवगत कराया. इसके बाद जैसे ही फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची तो सीआईएसएफ ने शेख को हिरासत में ले लिया. बाद में शेख को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक शेख अपने आप को एक व्यापारी बता रहा है, वो मुंबई के विरार इलाके में काम करता है.


इस घटना के बाद एक बार फिर भारतीय सुरक्षा तंत्र सवालों के घेरे में है. एक तरफ जहां गृह मंत्रालय और बीसीसीआई भारत-पाक क्रिकेट सीरीज देखने आने वाले पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों को वीजा देने की तैयारियां कर रहा है दूसरी तरफ इस तरह की घटना भारत की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलती है. जिस तरह से उस शख्स की अकड़ थी उससे यह भी नहीं कहा जा सकता कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.


Tag: IndiGo flight,Mid-air scare, Mid fight hungama, airhostess, फ्लाइट में हंगामा, इंडिगो फ्लाइट,विमान में हंगामा


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh