Best Web Blogs    English News

facebook connectrss-feed

समाचार ब्लॉग

दुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

708 Posts

623 comments

इसे चाटुकारिता कहें या फिर मूढ़ता !!

पोस्टेड ओन: 22 Jan, 2013 न्यूज़ बर्थ में

digvijay and shindeएक तरफ जहां पूरा देश पाकिस्तान के खिलाफ नियंत्रण रेखा पर भारतीय जवानों का गला रेतकर हत्या करने के कारण आक्रोश में है वहीं दूसरी ओर यूपीए सरकार में जिम्मेदारी के पद पर बैठे आलाकमान के वफादार सिपहसालार सुशील कुमार शिंदे ने एक ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद पाकिस्तान में बैठे दहशतगर्दों को भारत पर बोलने का मौका मिल गया. मुंबई हमले का साजिशकर्ता और विश्व का घोषित मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के बयान को अपने पक्ष में भुनाते हुए कहता है कि पाकिस्तानी संगठनों द्वारा आतंकवाद फैलाने के भारतीय ‘दुष्प्रचार’ की पोल अब खुल गई है.



Read: कार लोन लेते समय सावधानियां

आतंकादियों का हौसला बढ़ा

लश्कर ए तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद ने यहां तक आरोप लगा दिया कि पाकिस्तान में सभी तरह के आतंकवाद में भारतीय संगठन शामिल हैं. विश्व भर में अशांति का प्रतीक बन चुका जमात उद् दवा की अगुवाई कर रहा सईद यहीं नहीं रुका. उसने यह बेहूदी मांग भी कर डाली कि पाकिस्तान सरकार को इस बात का प्रयास करना चाहिए कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद भारत को ‘आतंकवादी राज्य’ घोषित करे. वैसे खुद सईद पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है.


चिंतन शिविर में यह किस तरह का चिंतन

गौरतलब है कि जयपुर के चिंतन शिविर में कांग्रेस नेता और केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने भाजपा एवं आरएसएस पर आतंकवादी शिविर चलाने एवं हिंदू आतंकवाद फैलाने के आरोप लगाए थे. जिसके बाद से भाजपा के नेताओं में खलबली मच गई. पार्टी के नेताओं ने कहा कि शिंदे के बयान से हिंदू समाज का अपमान हुआ. उनकी मांग है कि शिंदे अपने पद से इस्तीफा दें तथा कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी इसके लिए माफी मांगें. भाजपा प्रवक्ता ने यह भी कहा कि शिंदे के बयान से पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को ऑक्सीजन मिल गयी है. उन्होंने कहा कि आपने भारत विरोधी आतंकवादी समूहों को भी मजबूती प्रदान की है.


Read: क्या खत्म हुआ ओमप्रकाश चौटाला का राजनीतिक भविष्य ?

दुश्मनों का इरादा देश को बर्बाद करना

किसी सरकार के एक बड़े मंत्री द्वारा जब इस तरह के बयान आता है तो देश के दुश्मन ऐसे बयानों को भुनाने के फिराक में रहते हैं. उन्हें तो मौका मिलना चाहिए कि भारत की छवि को विश्वभर में कैसे तार-तार किया जाए. वह भारत को विकसित होने देना नहीं चाहते. उनके रग-रग में भारत की बर्बादी बसी हुई है. वह अपने नापाक इरादों के साथ कभी हमारे जवानों पर हमला करते हैं तो कभी आतंकवादियों को भेजकर देश को क्षति पहुंचाने की योजना बनाते हैं. लेकिन हर बार दुश्मनों के नापाक इरादों का हमारी सेना ने डटकर सामना किया है.


आतंकवादियों को सम्मान देने की परंपरा

वैसे कांग्रेस में अकेले शिंदे ही नहीं हैं जो इस तरह का भड़काऊ भाषण या बयान देते हैं. कांग्रेस का एक और चेहरा भी है जो इस तरह की बयानबाजी करने में काफी आगे है. जी हम बात कर रहे हैं दिग्विजय सिंह की. सुशील कुमार शिंदे के बयान का बचाव करते हुए दिग्विजय सिंह ने आतंकवादी हाफिज सईद पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में हाफिज सईद को ‘साहब’ करके संबोधित कर दिया. दिग्विजय सिंह में आतंकवादियों को सम्मान देने की परंपरा बहुत ही पुरानी है. इससे पहले दिग्विजय ने कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को ‘ओसामा जी’ कहा था.

ऐसे में जब राजनीति चमकाने के चक्कर में शिंदे और दिग्विजय सिंह जैसे नेता इस तरह का बयान देते हैं तो कहीं न कहीं तो देश के दुश्मनों को सर उठाने का मौका मिल जाता है और दूसरी तरफ देश की जनता और सेना का मनोबल गिर जाता है. शिंदे ने भले ही इस तरह का बयान देकर आलाकमान के सामने एक वफादार सिपहसालार होने का फर्ज निभाया हो लेकिन इस व्यवहार के चलते कहीं न कहीं वह अपनी पार्टी और देश की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.


Read

गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे

एक बार फिर दिखा ‘दीदी’ का दबंग अंदाज

टॉप मूवी से सी-ग्रेड मूवी तक बिखेरे जलवे


Tag: Hafiz Saeed, sushil kumar shide, digvijay singh, congress, bjp, hafeez mohammad saeed, हाफिज सईद, सुशील कुमार शिंदे, बयान, दिग्विजय सिंह, कांग्रेस, भाजपा.




Tags: Congress  कांग्रेस  Digvijay Singh  BJP  दिग्विजय सिंह  भाजपा  सुशील कुमार शिंदे  बयान  Hafiz Saeed  sushil kumar shide  hafeez mohammad saeed  हाफिज सईद  

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

ramesh के द्वारा
January 23, 2013

शिंदे जी जो काम आपको दिया गया है उसे ही इमानदारी से करे

praveen के द्वारा
January 23, 2013

एक बात तो सच देश के यही नेता अपनी राजनीति चमकाने के लिए देश को बेच भी सकते हैं




अन्य ब्लॉग

  • ज्यादा चर्चित
  • ज्यादा पठित
  • अधि मूल्यित