Menu
blogid : 314 postid : 2185

एक न्यायाधीश की घिनौनी करतूत

justiceयह देश का दुर्भाग्य ही कहेंगे जहां पर एक तरफ भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जेएस वर्मा महिलाओं को समाज में सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए एक रिपोर्ट तैयार करते हैं और उसे गृह मंत्रालय को सौंपते हैं तो वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में एक न्यायाधीश ऐसा है जो कानून से बेपरवाह होकर ऐसी करतूत करता है जिसे सुनकर शायद ही कोई न्यायाधीशों पर विश्वास करे.


Read: (पढ़ें) न्यायमूर्ति जेएस वर्मा समिति की रिपोर्ट


खबर है कि उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक जज पर अपने चैंबर में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का आरोप लगा है. लड़की के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि सोमवार को जज ने अपने चैंबर में लड़की के नाबालिग होने की जांच करने के बहाने उसके कपड़े उतरवाए और उसके साथ शारीरिक छेड़छाड़ की. मना करने और शोर मचाने पर जज ने लड़की को फंसाने की धमकी भी दी थी.


पुलिस ने अभी तक जज के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की है. पुलिस के मुताबिक, इसके लिए इलाहाबाद कोर्ट से अनुमति की जरूरत है. उधर जब लड़की ने इसकी शिकायत सिविल बार एसोसिएशन से की तो वकील भड़क गए. वकीलों ने जज की गिरफ्तारी को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया और उनके चैंबर में तोड़फोड़ की. गौरतलब है कि इससे पहले 21-वर्षीय एक अन्य युवती ने भी उक्त जज पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था.


Read: यह बाप-बेटे में तनातनी की शुरुआत तो नहीं !!


भारत में विभिन्न कार्यालयों में महिलाओं के साथ बदसलूकी और छेड़छाड़ कोई नया मामला नहीं है. लेकिन जब न्याय की मूर्ति माना जाने वाला न्यायाधीश इस तरह की करतूत करता है तो फिर उत्पीड़न की शिकार महिलाएं किससे उम्मीद करें. जब इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं तब हम सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि आखिर गलती कहां हो रही है क्योंकि सख्त कानून की मांग तो उठ रही है फिर भी लोगों की सोच में बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है.


Post your comment on: इस तरह की वारदात रोकने के लिए आपके मुताबिक कैसा कानून होना चाहिए ?


Read:

बलात्कार पर कड़े कानून की सिफारिश

राजनाथ के भरोसे पार होगी वैतरणी !!


Tag:Uttar Pradesh, judge, molesting, teen, high court, chamber,  जज पर आरेप, जज, नाबालिग से छेड़छाड़

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh