blogid : 314 postid : 2209

आज भी आम जन के दिल में बसते हैं अन्ना हजारे

Posted On: 30 Jan, 2013 न्यूज़ बर्थ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

anna hazareएक-डेढ़ साल पहले आम जन में भ्रष्टाचार के खिलाफ जो आग देखी गई थी उसमें भले ही थोड़ी नरमी दिखाई दे रही हो लेकिन आज भी लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन के प्रतीक बन चुके सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को देश की सबसे भरोसेमंद शख्सियत मानते हैं. ऐसा हम नहीं एक सर्वे कह रहा है. देश में भरोसेमंद शख्सियत के नाम पर कराए गए सर्वे से पता चला है कि आज भी लोग अन्ना हजारे की बातों पर विश्वास करते हैं. उनके भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन को सही मानते हैं.


Read: कंगाली ने उत्तर कोरिया को नरभक्षी बना दिया !!


ट्रस्ट रिसर्च अडवाइजरी’ ने ‘द ब्रैंड ट्रस्ट रिपोर्ट 2013′ के नाम से कराए गए इस सर्वे में अन्ना हजारे को लगातार दूसरी बार इस खिताब से नवाजा गया है. गौरतलब है कि पिछले साल भंग हो चुकी अन्ना टीम के प्रमुख सदस्य रहे अरविंद केजरीवाल द्वारा नई पार्टी बनाए जाने के बाद यह कहा जाने लगा था कि अब शायद अन्ना को पहले की तरह जनता का समर्थन नहीं मिल पाएगा. लेकिन जिस तरह से लोगों ने अन्ना हजारे पर दूसरी बार अपना विश्वास बरकरार रखा उससे बाद यह उम्मीद की जा सकती है अभी भी भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन कहीं न कहीं जिंदा है.


Read: आत्महत्या को विवश हैं हमारे अन्नदाता


इस शोध में हैरान करने वाली बात यह रही कि दुनियाभर में सत्य और अहिंसा का संदेश देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को इस सर्वे में 12वां स्थान दिया गया. बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान लंबी छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वह पिछले साल पांचवें नंबर पर थे. आमिर खान पर लोगों का विश्वास उनके लोकप्रिय कार्यक्रम ‘सत्यमेव जयते’ के बाद ज्यादा बढ़ा है. सलमान खान एक पायदान नीचे खिसककर तीसरे नंबर पर आ गए. शाहरुख खान, आमिर और सलमान के बाद हैं. पहली बार कारोबार श्रेणी में उद्योगपति धीरूभाई अंबानी को भी जगह गई थी और उन्हें इस लिस्ट में दूसरी पोजीशन मिली. पिछले साल एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके सचिन तेंदुलकर को भरोसेमंद खिलाड़ी में पांचवां स्थान मिला है.


इस सर्वे में 1,100 मोस्ट ट्रस्टेड ब्रैंड को 211 श्रेणियों में रखा गया था. इसमें शख्सियत, गैजेट, कंज्यूमर प्रॉडक्ट, रीटेल टेक्नॉलजी, बैंकिंग, सरकारी संस्थान, टेलिकॉम और एयरलाइंस के साथ अन्य श्रेणियां शामिल थीं. इस सर्वे में कई कंपनियों द्वारा मोबाइल बाजार में कूदने के बावजूद भी मोबाइल हैंड सेट बनाने वाली कंपनी नोकिया सबसे भरोसेमंद ब्रैंड के रूप में उभरी है.


Read:

Anna Hazare Profile in Hindi

यहां किंग खान भारी पड़े सलमान की दबंगई पर

जो अपनी हिफाजत नहीं कर सकते वह चले हैं सलाह देने


Tag: Anna Hazare, trusted personality, India, Survey, Brand Trust Report, mahatma Gandhi, अन्ना हजारे, अन्ना, भ्रष्टाचार आंदोलन, महात्मा गांधी.




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

ramesh के द्वारा
January 31, 2013

अन्ना हजारे को अपने इस भरोसे को कायम रखना है और एक बार फिर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठानी है.

pankaj के द्वारा
January 31, 2013

अन्ना हजारे की ईमानदारी और निष्ठा ही लोगों को उन भरोसा करने पर मजबूर करती है.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran