Menu
blogid : 314 postid : 2277

सॉफ्ट स्टेट ने अपनाया आक्रामक रुख

Indian soldierविश्व में भारत को एक ऐसे राष्ट्र का दर्जा मिला हुआ है जिसे हम ‘नरम राज्य’ (Soft State) के नाम से जानते हैं. एक ऐसा राष्ट्र जो किसी भी जवाबी हमले के लिए प्रतिबद्ध नहीं है और जो हर समय डींगें हांकता है लेकिन पीछे भारत सरकार ने कुछ ऐसे कड़े फैसले लिए हैं जिस पर विश्व को अपनी सोच बदलने पर मजबूर होना पड़ेगा.


आइए ‘हॉलमार्क’ को पहचानते हैं


स्रोतों के मुताबिक गुरुवार दोपहर को नौशेरा सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसपैठ करते हुए पाक फौजियों को भारतीय सेना ने ललकारा था. लेकिन पाक फौजियों की तरफ से की गई फायरिंग के बाद वहां गश्त लगाते भारतीय फौजियों ने भी इसका जवाब दिया. इसमें एक पाक फौजी की मौत हो गई. पहले अजमल कसाब फिर अफजल गुरु को फांसी देना और अब भारतीय सीमा के अंदर घुसे पाकिस्तानी सैनिक को भारतीय सेना द्वारा मार गिराना यह बताता है कि अब किसी भी हमले को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.


पाकिस्तानी सेना के सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) ने उस सैनिक का शव लौटाने का आग्रह किया, जिसे भारतीय सेना ने स्वीकार कर लिया है. इससे पहले भी एलओसी पर पाक की तरफ से लगातार सीमा और संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जाता रहा है.


ओपनर जाफर ने अभी उम्मीद नहीं खोई


गौरतलब है कि पिछले दिनों पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने भारत के दो सैनिकों का सिर कलम कर दिया था. इस घटना ने जहां पूरे देश को झकझोर दिया तो वहीं सरकार की भी कम किरकिरी नहीं हुई. पाकिस्तान को लेकर जिस तरह भारत नरम तेवर अपना रहा था उसने सरहद पर खड़े जवानों को काफी आहत किया था.


Read:

पाकिस्तान सेनाओं की बर्बरतापूर्ण करतूत

खबरों में बाजार का ‘भय’

सेक्स के नाम पर ब्लैकमेलिंग


(News In Hindi) Tag: ceasefire violation, LoC, Pakistan Army, Poonch sector, Hemraj Singh,  पाकिस्तानी सैनिक, एलओसी, आर्मी.



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh