Menu
blogid : 314 postid : 2412

अन्ना का पत्र पढ़कर केजरीवाल ने तोड़ दिया अपना अनशन

पिछले पंद्रह दिनों से अनशन पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता और अन्ना टीम के पूर्व सदस्य अरविंद केजरीवाल ने अपना आंदोलन आगे भी जारी रखने का निश्चय करते हुए आखिरकार पंद्रहवें दिन अपना अनशन समाप्त कर दिया. बिजली-पानी के दामों में हुई बढ़ोत्तरी के विरोध में अरविंद अनशन पर बैठे थे और अन्ना का रिकॉर्ड तोड़ते हुए दृढ़ संकल्पशक्ति का परिचय देते हुए उन्होंने अपना अनशन तोड़ा.


Read – राहुल बनाम मोदी के अंदाज दिखने लगे हैं अब

हालांकि अनशन के 14 वें दिन उन्होंने कहा था कि वह अन्ना के हाथों जूस पीकर अनशन तोड़ना चाहते थे, लेकिन व्यस्त होने के कारण अन्ना उनके पास नहीं आ पाए और  आशीर्वाद स्वरूप उन्होंने अपना एक पत्र उन्हें भेजा है. इसके बाद आम आदमी पार्टी के सदस्य मनीष सिसोदिया ने अन्ना की ओर से केजरीवाल को लिखे पत्र को पढ़कर सुनाया जिसके बाद केजरीवाल ने अपना अनशन समाप्त किया.


सीबीआई के डर से मजबूर हैं मुलायम !!

केजरीवाल ने कहा कि आंदोलन के समर्थन में हस्ताक्षर का आंकड़ा साढे़ 10 लाख पार कर गया है. दिल्ली की जनता ने विरोधपत्र पर हस्ताक्षर कर सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई है. सरकार अगर जनतंत्र पर यकीन रखती है तो बढे़ बिलों के दामों को वापस ले. उन्होंने शनिवार को दूसरे चरण के तहत लोगों को जिन घरों में बिजली कनेक्शन काटे गए हैं उन्हें दोबारा जोड़ने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि हर रविवार को कार्यकर्ता हर वार्ड की गलियों का दौरा कर काटे गए बिजली कनेक्शन जोड़ेंगे, वहीं लोगों में हिम्मत भी पैदा की जाएगी.


दिखने लगा है अनशन का फायदा


केजरीवाल ने कहा कि अन्ना ने भी पत्र के माध्यम से कहा है कि अनशन का मकसद पूरा हुआ. अब इसे तोड़कर आगे की लड़ाई शुरू करो. केजरीवाल ने अनशन की समाप्ति करते हुए एक तरह से कह लीजिए कि एक चुनौती की तरह सरकार से कह दिया है कि वह अपना अनशन जारी रखेंगे और आम आदमी का अधिकार उसे दिलवा कर रहेंगे.



Rajnath Singh Team: इस बदलाव से होगी नैया पार !!


Tags: kejriwal anshan, anshan, arvind on ansshan, anna team अरविंद केजरीवाल, अन्ना टीम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh