blogid : 314 postid : 2430

पास आ गई है संजय दत्त की जेल यात्रा की तारीख

Posted On: 15 Apr, 2013 न्यूज़ बर्थ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

sanjay duttमशहूर अभिनेता और अभिनेत्री सुनील दत्त और नरगिस के बेटे संजय दत्त अपनी गिरफ्तारी की तारीख को लेकर आजकल काफी परेशान हैं. वह जानते हैं कि अगर मैं जेल चला गया तो उनके परिवार के साथ फिल्म उद्योग को भी भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. वह भले ही रात-रात भर जागकर अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करने में लगे हों लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक संजय दत्त की कई फिल्मों की शूटिंग अभी भी बाकी है. कहा जा रहा है कि उन पर बॉलीवुड के 250 करोड़ रुपए लगे हैं.


Read: Sanjay Dutt: क्यों रो पड़े संजय दत्त ?


शायद इसी बात को ध्यान में रखते हुए अभिनेता संजय दत्त ने सरेंडर करने के लिए समय सीमा बढ़ाने को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. गौरतलब है कि संजय दत्त को 18 अप्रैल तक कोर्ट के समक्ष सरेंडर करना था. मुंबई में 1993 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 21 मार्च को बेहद अहम फैसला सुनाया. कोर्ट ने इस मामले में आर्म्स एक्ट के तहत दोषी ठहराए गए फिल्म स्टार संजय दत्त को पांच साल जेल की सजा सुनाई थी जिनमें से डेढ़ साल वह जेल में काट चुके हैं.


पिछली बार जब वह मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्होंने कहा था कि वह देश के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए आदेश का पालन करेंगे और तय समय पर सरेंडर कर देंगे. आपको बता दें इस मामले में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों ने संजय दत्त को माफ करने की गुहार लगाई है.


प्रेस काउंसिल के मुखिया मार्कंडेय काटजू संजय दत्त के लिए द्रवित हो गए थे. उन्होंने संजय दत्त को माफ करने के लिए राष्ट्रपति और महाराष्ट्र के राज्यपाल को चिट्ठी लिखी और माफी की गुहार लगाई है. उनको माफी देने की मांग करते हुए काटजू नानावटी मामले का हवाला दे रहे हैं.


Read: Love Stories of Bollywood


वरिष्ठ अधिवक्ता और आम आदमी पार्टी के नेता शांति भूषण भी इस पर सहमति जताते दिखे हैं. उनके मुताबिक इन तथ्यों कि संजय दत्त के पिता एक दंगा प्रभावित इलाके में मुसलमानों की मदद कर रहे थे और खुद संजय को फोन पर धमकियां मिल चुकी थीं, इससे स्पष्ट था कि उस समय दत्त परिवार पर भीड़ द्वारा हमले का खतरा था. भूषण का मानना है कि ऐसी भीड़ के हमले को किसी स्वचालित हथियार का डर दिखाए बिना नहीं रोका जा सकता था इसलिए संजय दत्त को इस तरह का हथियार हासिल करने और रखने के लिए माफी दे दी जानी चाहिए.


समाजवादी पार्टी के नेता जयाप्रदा और अमर सिंह जैसे नेताओं की मांग है कि संजय दत्त को माफी दे दी जाए. वैसे भी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी बिना कोई कारण बताए उन्हें एक महान व्यक्ति घोषित कर चुके हैं. तृणमूण कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगता है कि अपनी पांच साल की सजा में से लगभग 18 महीने जेल में गुजार चुके संजय दत्त पहले ही काफी तकलीफ झेल चुके हैं.


अपने समय की सितारा रही संजय दत्त की ‘आपा’ जहीदा उनके बारे में कहती हैं, संजू कोई खलनायक नहीं है. मुन्ना भाई की ही तरह वह भी थोड़ा उलझा हुआ भले दिल का इंसान है. वह कहती हैं कि बच्चों की तरह रहने वाला संजू बाबा हमेशा अपने जीवन में मौजूद महिलाओं के ह्रदय में स्नेह का भाव जगाता रहा है. फिलहाल संजय दत्त के बंगले के बाहर समर्थकों का हुजूम लगातार बढ़ रहा है. उनके घर के सामने खड़ी बड़ी-बड़ी गाड़ियों से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि तमाम तरह की गलतियों के बावजूद वह आज भी अपने प्रशंसकों के दिलों भी बसे हुए हैं.


Read:

पढ़ें गुरु नानक जी के 10 उपदेश


Tags: sanjay datt, sanjay datt in hindi, sanjay datt case, few more weeks, surrender, Supreme Court, Bollywood actor Sanjay, TADA court,  1993 Mumbai blast case, संजय दत्त, सुप्रीम कोर्ट, सजा.




Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran