Menu
blogid : 314 postid : 576478

आखिर चाहता क्या है पाकिस्तान ?

पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर भारतीय सीमा पर हमला बोला है. पाक ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित सरला चौकी के इलाके में गश्त पर निकले जवानों पर बीती रात घात लगाकर हमला किया. पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग में 21, बिहार रेजिमेंट के पांच जवान शहीद हो गए, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.


poonch attackनहीं सुधरेगा का पाकिस्तान

पाकिस्तान इससे पहले भी कई बार बर्बरतापूर्ण करतूत दिखा चुका है. पाकिस्तानी सेना ने इसी साल जनवरी में जम्मू−कश्मीर के पुंछ के मेंढर सेक्टर में दाखिल होकर गोलीबारी की जिसमें भारत के दो सैनिक शहीद हो गए. उनमें से एक भारतीय सैनिक का सिर धड़ से अलग अपने साथ ले गए हैं. जिसके बाद भारत में काफी बवाल मचा.

एक बार फिर इस तरह की घटना से भारत-पाकिस्तान वार्ता की बहाली पर असर पड़ सकता है. बातचीत की बहाली इस महीने के आखिर में होने की संभावना है. प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर मुलाकात कर सकते हैं.


Read: इन्हें आईपीएस नहीं, करोड़ो लोगों को भूख से निजात दिलाना था


ट्वीटर पर

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर पाकिस्तानी हमले में शहीद हुए पांच जवानों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई है. पाक हमले पर नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, सरकार सीमाओं की रक्षा करने में नकाम रही है.


संसद में हंगामा

भारत-पाक सीमा पर नियंत्रण रेखा के करीब पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों की पोस्ट पर पाक सेना की ओर से किए गए हमले की भारतीय संसद नें भर्त्सना की गई. लोकसभा में भाजपा सदस्य मुरली मनोहर जोशी, यशवंत सिन्हा, शाहनवाज हुसैन ने भारत के पांच सैनिकों के शहीद होने को गंभीर घटना बताया. इस घटना पर संसद के दोनों सदनों में हंगामा हुआ.

पाकिस्तान अपने नापाक हरकत के लिए जाना जाता है इसका उदाहरण वह कई बार दे भी चुका है. आज उसने एक फिर भारतीय सैनिको पर हमला करके यह जता दिया है कि वह कभी भी नहीं सुधरेगा.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh