Menu
blogid : 314 postid : 577739

शहीदों की शहादत को गहरा धक्का पहुंचा

भारतीय सैनिकों पर पाकिस्तानी सेना द्वारा घात लगाकर किए गए हमले पर अभी रक्षा मंत्री ऐ.के एंटनी के बयान का मामला शांत भी नहीं हुआ कि बिहार के एक मंत्री ने ऐसा बयान दिया है जिससे शहीदों की शहादत को गहरा धक्का लगा है.

बिहार के नीतीश सरकार में मंत्री भीम सिंह ने पुंछ में शहीद हुए जवानों के बारे में कहा कि लोग सेना और पुलिस में मरने के लिए ही आते हैं. “एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार ने जब उनसे पूछा कि शहीदों का शव जब पटना पहुंचा, तो वे वहां उपस्थित क्यों नहीं थे, इसपर भीम सिंह भड़क गए और उल्टे सवाल करने लगे कि क्या आप वहां उपस्थित थे और अगर आप उपस्थित थे, तो अपने वेतन का काम कर रहे थे”.


उल्लेखनीय है कि नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान के हमले में शहीद हुए बिहार के चार जवानों के अंतिम संस्कार के दौरान किसी भी नेता ने वहां जाने की जहमत नहीं उठाई. हालांकि मंत्री भीम सिंह के बयान को लेकर विवाद बढ़ने पर नीतीश कुमार ने अपने मंत्री से माफी मांगने को कहा जिसके बाद मंत्री ने माफी मांग भी ली.


आपको बताते चले कि नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों के हमले के बाद रक्षा मंत्री ऐ. के. एंटनी ने भी 6 अगस्त को संसद में विवादित बयान दिया था. उन्होंने हमले पर कहा कि “भारी हथियारों से लैस 20 आतंकवादी, जिसमें से कुछ पाकिस्तानी सेना की वर्दी पहने हुए थे, उन्होंने भारतीय सैनिकों पर हमला किया”. मामला बढ़ता देख एंटनी ने गुरुवार को संसद में अपना ताजा बयान जारी किया जिसमें कहा कि बिना पाकिस्तानी सेना की मदद के यह हमला संभव नहीं था.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh