blogid : 314 postid : 793815

आंसू की जगह आंख से निकलता है खून, सिरदर्द बना हुआ है इस बीमारी का इलाज ढूंढना

Posted On: 13 Oct, 2014 न्यूज़ बर्थ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आजतक ‘खून के आंसू रुलाना’ जैसे वाक्य आपने फिल्मों और किताबों में सुना तथा पढ़ा होगा. लेकिन इस 13 साल की बच्ची को देख आप जरूर कहेंगे कि अब यह केवल एक वाक्य नहीं बल्कि सच्चाई बन गया है. लखनऊ शहर में ट्विंकल द्विवेदी नाम की 13 साल की एक बच्ची रहती है, बाकी सभी बच्चों की तरह वो भी आम लड़की ही है पर उसकी एक दिक्कत ने उसे सबसे अलग बना दिया है.


girlwhocriesblood2


ट्विंकल को खून के आंसू आते हैं…जी हां, सुनने में आपको यह काफी अजीब लग रहा होगा और शायद इस बात पर विश्वास करना भी आमतौर पर कठिन है लेकिन यह सच है. ट्विंकल है तो एक साधारण लड़की लेकिन जब भी वो रोती है तो उसके आंसू आम लोगों की तरह नहीं होते क्योंकि उनमें खून मौजूद होता है. ना केवल आंखों से बल्कि ट्विंकल के हाथों, सिर व पैरों से भी खून निकलता है.


Read more: पिछले जन्म से लेकर अब तक एक बिल्ली का काला साया इस मासूम पर मंडरा रहा है


ट्विंकल की इस हालत के पीछे का कारण बड़े से बड़े डॉक्टर व विशेषज्ञ भी जान नहीं पाए हैं. कुछ डॉक्टरों ने तो इस बीमारी पर विश्वास ना करते हुए ट्विंकल का इलाज तक करने से मना कर दिया. पर आखिर ट्विंकल की इस बीमारी का करण क्या है? क्या उसकी आंखों में कोई परेशानी है? या फिर उसे कोई हानि पहुंचाता है जिस कारण उसके शरीर के अन्य अंगों से भी खून बहता है.


girlwhocries blood


नहीं, ट्विंकल को कोई चोट नहीं लगती, बल्कि बिना किसी कारण से ही उसके हाथों व पैरों से खून बहता है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह से ट्विंकल की आंखों व हाथों से खून बह रहा है.


Read more: परियों की कहानी सुनने की उम्र में वो मासूम अपने जीवन की सबसे बड़ी लड़ाई लड़ते हुए दुनिया को अलविदा कह गई, जानिए मासूम लॉरिन की मार्मिक कहानी


ट्विंकल जिस बीमारी का शिकार है वह आज से पहले किसी को नहीं हुई और यही कारण है कि डॉक्टर इस दिक्कत की जांच नहीं पर पा रहे. ट्विंकल का इलाज करने वाले एक डॉक्टर का कहना है कि शायद यह दिक्कत ट्विंकल के शरीर में मौजूद ब्लड प्लेटलेट्स की गड़बड़ी से हो रही है. दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल एम्स के डॉक्टर भी ट्विंकल की इस बीमारी को जांचने में अस्मर्थ रहे हैं.


girl who cries blood hands


डॉक्टरों की ओर से विश्वास खोने के बाद ट्विंकल के माता-पिता अंधविश्वासों में अपनी बच्ची के दुख को दूर भगाने के भी उपाय ढूंढ़े. उन्होंने इसके लिए ना जाने कितने ही बाबाओं, धर्मगुरुओं व गिरजाघरों के दरवाजे खटखटाए हैं लेकिन फिर भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी.


इतने लंबे अरसे से इन दिक्कतों से जूझने के बाद आखिरकार इस परिवार की जॉर्ज बुचनान नाम के एक डॉक्टर से मुलाकात हुई. जॉर्ज ट्विंकल की इस बीमारी पर शोध करने के लिए खासतौर से विदेश से भारत आए हैं. फिलहाल जॉर्ज व ट्विंकल की यह जंग जारी है और हम आशा करते हैं कि जल्द से जल्द कोई अच्छा परिणाम सामने आए.


Read more:

ऑपरेशन के बाद उसे बस यही खुशी थी कि अब फाइनली वो अपनी पत्नी के नजदीक जा पाएगा…


एड्स पीड़ितों के नाम पर पब्लिक से चैरिटी मांगने का बेहद अश्लील तरीका ढूंढ़ निकाला पोर्न स्टार्स ने..जानना चाहते हैं क्या किया इन नौ बालाओं ने?


बच्चे ने जन्म लेने से पहले ही स्कूल में मास्टर बनने की योग्यता हासिल कर ली, अजीब सी यह खबर पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

358 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Wanita के द्वारा
May 31, 2016

Ya learn sotmheing new everyday. It’s true I guess!

sam के द्वारा
May 20, 2016

हमारी दुवा है कि डाॅक्टर को सफलता मिले.

Harpreet singh bajwa के द्वारा
October 14, 2014

Forever Living Products use karen khun aana band ho sakta hai


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran