Menu
blogid : 314 postid : 824135

इस तस्वीर के कारण क्यों माँग रहा है फेसबुक माफ़ी

इस समय फेसबुक का ‘ईयर इन रिव्यू’ ऐप चर्चा में है. यह ऐप फेसबुक खाताधारियों को उनके बीते सालों की यादें दिला रहा है. इस बीतते साल के कुछ चुनिंदा पलों को संजो कर फेसबुक जहाँ एक तरफ अपने खाताधारियों को खुश कर रहा है वहीं यह ऐप जाने-अनजाने लोगों की दुखती रगों को भी कुरेद रहा है.




eric




लेखक और वेब डिजायन परामर्शदाता एरिक मेयर ने अपने ईयर इन रिव्यू ऐप को देखा. लेकिन इस देखने के बाद वो खुश नहीं हो पाये. उस रिव्यू में एक ऐसी तस्वीर थी जिसे देखने के बाद वो अपने को सँभाल नहीं सके. इस ऐप से उनके दिल में उपजी संवेदना के बारे में उन्होंने फेसबुक को लिखा.



Read: फेसबुक पर आप भी तो नहीं हुए इस चीज़ के शिकार!



दरअसल उनके ‘ईयर इन रिव्यू’ में उनकी मृत बेटी की एक तस्वीर थी जिसे ब्रेन कैंसर के कारण इसी वर्ष दुनिया छोड़ने पर मज़बूर होना पड़ा था. मानवीय संवेदनाओं का ख्याल रखते हुए इस ऐप के उत्पाद प्रबंधक जोनाथन ने एक समाचार पत्र को दिये अपने जवाब में एरिक से माफी माँगी और भरोसा दिलाया कि, ‘वो और उनके साथी इस ऐप में सुधार करेंगे और ऐसा करते वक्त वो एरिक की बातों का ख्याल रखेंगे.’



Read: फेसबुक उपयोग करने वाले अब रह सकेंगे बॉस की नज़रों से दूर



इस ऐप ने खुशी के अलावा कई प्रयोक्ताओं की दुखती रगों को भी छेड़ा है. फेसबुक का यह ऐप उन तस्वीरों या पलों का चयन करता है जिस पर काफी ज्यादा चर्चा हुई होती है यानी प्रतिक्रिया आई होती है. हालांकि ‘ईयर इन रिव्यू’ ऐप प्रयोक्ताओं को यह अवसर देता है कि साझा करने से पहले वो अपनी रूचि के अनुसार इसमें फेरबदल कर सकते हैं. Next…..






Read more:

अब भी छोड़ दीजिए फेसबुक… नहीं तो करना पड़ेगा इन परेशानियों का सामना

पैसा पाने के लिए खुद को ही कैंसर पीड़ित घोषित कर दिया और चल पड़ी फेसबुक पर लोगों से मदद मांगने

सावधान ! फेसबुक प्रयोग करने पर चुकाना पड़ सकता है कर







Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh