blogid : 314 postid : 828220

असल जिंदगी के दबंग "शिवदीप लांडे" के कुछ और दिलचस्प कारनामे

Posted On: 5 Jan, 2015 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

जाने देती है. क्या आप भी ऐसा सोचते हैं? अगर हाँ, तो इस पुलिस अधिकारी के बारे में  पढ़कर आप अपने विचार बदलने को मजबूर हो जाएँगे. ये न रसूख वाले नेता की सुनता है और न अपराधियों की. इसके सामने सारे बहाने बेकार है. उसके लिए अपराध का मतलब सिर्फ अपराध होता है. वो अपराधी को पलक झपकते ही दबोच कर सजा दिलवाने की कोशिश करवाता है. उसके लिए कानून धर्म है और कानून की रक्षा श्रेष्ठ कर्तव्य.


lande


इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक (एसपी) शिवदीप लांडे बीते रविवार की सुबह फोन कॉल के जरिए ठगी करने वाले गैंग की धरपकड़ के लिए मुरादाबाद से पटना गए इंस्पेक्टर सर्वचंद को रिश्वत लेने के आरोप में धर लिया. लांडे वेश बदलकर टीशर्ट पहने और सर पर गमछा लपेटे इंस्पेक्टर सर्वचंद का वहां इंतजार कर रहे थे. हालांकि सबूतों के अभाव में इंस्पेक्टर सर्वचंद्र को बाद में छोड़ भी दिया गया.


दरअसल कुछ महीने पहले पटना की बेजान सड़कें शिवदीप लांडे की कदमों की आहट सुन फिर से जीवित हो उठी जब उन्हें पुलिस अधीक्षक के पद की जिम्मेदारी दी गई. अपराधियों की शामत लाने वाला यह वर्दीधारी पटना के लिए नया नहीं है. बच्चे-बच्चे उसके नाम से वाकिफ है. पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में रहते हुए उसके कारनामे बड़े मशहूर हुए. वहाँ तकरीबन दस महीने की सेवा में ही उन्होंने नकली कॉस्मेटिक उत्पाद विक्रेताओं सहित बड़े-बड़े दवा-माफियाओं के कारनामे उजागर किए.


Read: पुलिस अधिकारी को नीचा क्या दिखाया, मंत्री साहब पद से हटा दिए गए


lande03


पढ़िए, उनके ऐसे ही कुछ मशहूर कारनामे….


पटना में लड़की को बचाया-

एक बार शहर में एक राह चलती युवती को तीन शराबी परेशान करने लगे. युवती ने बचाव के लिए शिवदीप को फोन लगाया. चंद मिनटों में यह अधिकारी खुद वहाँ पहुँच गया. लड़की को तो बचा लिया गया लेकिन बदमाश भाग निकले. कुछ ही दिनों में उसने बदमाशों को भी धर-दबोचा.


lande02



किशनगंज में हेल्मेट की बिक्री बढ़ाई-

किशनगंज जिले का अतिरिक्त प्रभार मिलने पर वहाँ पहुँचे शिवदीप ने हेल्मेट की बिक्री बढ़ा दी. हुआ यों, कि वो मुख्य बाज़ार के चौराहे पर खड़े हो वहाँ से बिना हेल्मेट वाले वाहन चालकों को पकड़ने लगे. जिनके पास हेल्मेट नहीं थे, उनसे वहीं सबके सामने कान पकड़ कर ऊठक-बैठक करवाया गया. शिवदीप लांडे के कड़े तेवरों के कारण ही वहाँ हेल्मेट की खूब खरीद-बिक्री हुई. अब उस छोटे जिले किशनगंज के वाहन चालक बिना हेल्मेट के गाड़ी नहीं चलाते.


Read: वेश बदल कर निकले एसएसपी को आम आदमी समझ थानेदार ने उठाया हाथ, हुआ बर्खास्त


lande1


मिनटों में घटना-स्थल पर ही हत्यारे को पकड़ा

उन्होंने पटना में एक बड़े कॉस्मेटिक उत्पादों की दुकान से बेचे जाने के लिए रखे नकली सामानों को पकड़ा. कहा जाता है कि इस भंडाफोड़ के बाद राजनीतिक दबाव के कारण उनका स्थानांतरण अररिया जिले में कर दिया गया. अररिया नेपाल की सीमा से सटा जिला है जो तस्करों के लिए महफूज़ समझा जाता है. लेकिन, वहाँ भी उन्होंने कानून के क्रियान्वयन को महत्तवपूर्ण समझा.


एक बार अररिया के एक गाँव में हत्या हो गई. खुद घटना स्थल पर पहुँचे लांडे सुरागों का पीछा करते-करते हत्यारे के घर तक पहुँच गए जो वहीं कुछ दूर रहता था. बात ही बात में उन्होंने उससे सच उगलवा कर मामला सुलझा लिया. इसके अलावा कई दिनों से पुलिस के लिए सिरदर्द बनी बैंक डकैती कांड के अपराधियों का पता लगा उन्होंने अपनी कार्यकुशलता से लोगों का मन मोह लिया.


Read more:

बेड़ियों से बंधे इस बच्चे का क्या था गुनाह, जिसने पुलिस को ही जांच के घेरे में ला दिया

पुलिस प्रशासन के आगे बेबस मुख्यमंत्री !!

ये क्या! जांच में मोची निकला करोड़पति




Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

13 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

majid khan के द्वारा
March 30, 2015

शिवदीप लांडे जैसे नौजवान पुरे भारत देश मै होने चाहिए शिवदीप लांडे को मेरा सलाम 9414607320

yamunapathak के द्वारा
January 14, 2015

salute

Vikas Kumar Das के द्वारा
January 10, 2015

Desh ke sacche sapoot. I salute you sir

Ritesh Masih के द्वारा
January 10, 2015

Tuse great hoo sir jee doing very right . kash aisa sabhi police wale hote.I will pray for that

kamal gupta के द्वारा
January 7, 2015

JAY HIND

shivam के द्वारा
January 6, 2015

maine suna tha aj dekh bh liya hmare desh ko aise officer ki bht jarorat h ar mai sir ko ek msg dena chahta hun patna aye dino ladkon ki badmasi bht jada badh gyi h ladke khuleam ladkiyon ko chedte hain unka dur dur tak picha krte hain chahe din ho ya rat ar wahan ki police ar janta dekhte rehti h khuleam ankh marte hain gana gate hain love you bolte hain un logo ki ma behan jaise ghar mai hai hi nh ar ye patna ke bhika pahari ilakon mai kch jada hi hain mai chata hun ye khabar shivdip sir tak phunche mjhe umid h koi kch kre ya na kre sir jror kch krnge

jasvider singh के द्वारा
January 6, 2015

acha laga shiv deep ladi ko dekh kar

Ravikanth के द्वारा
January 6, 2015

aise police officers ki pure bharat desh ko jarurath hai, we are all feeling proud with your work sir

mukesh के द्वारा
January 5, 2015

कुछ इन तरह के पोलिस वालों की वजह से ही तो आमजन में विश्वास है , थैंक्स सर……आगे बड़ो

sumit lama के द्वारा
January 5, 2015

अगर इंडिया में इसी तरह सारे पुलिस वाले मिलकर इनके जैसा तेवर दिखाए तो अपना इंडिया बी ऑस्ट्रेलिया से कम नहीं होगा………………………………….. आपका अति अति धन्यवाद सर जी

MERA NAAM के द्वारा
January 5, 2015

apna kaam karna dabangai nahin hai

Aditya singh के द्वारा
January 5, 2015

apna kaam karna dabangai nahin hai

pankaj kumar के द्वारा
January 5, 2015

good and i feel proud to be you


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran