Menu
blogid : 314 postid : 837260

सॉफ्ट ड्रिंक मांगने पर मैकडोनाल्ड ने दी बच्चे को ये सजा

त्वरित खाद्य पदार्थ बेचने वाली बहुराष्ट्रीय फूड चेन मैकडोनाल्ड  का भारत के छोटे-बड़े शहरों में अच्छी खासी लोकप्रियता है. बेहतर सर्विस की वजह से युवाओं में इसकी पैठ भी है, लेकिन पुणे की हैरान करने वाली यह घटना इसकी लोकप्रियता पर सवाल खड़े करती है.



mcdonalds



दरअसल यह घटना एक ऐसे बच्चे के साथ हुई जिसके पास रहने के लिए न तो घर है और न ही खाने के लिए अन्न. पुणे के जेएम रोड पर एक बच्चे को इसलिए मैकडोनाल्ड रेस्तरां से बाहर निकाल दिया गया क्योंकि उसके पास अच्छे कपड़े नहीं थे. दरअसल एक महिला अपने दोस्तों के साथ इसी रेस्तरां में आई थी. उसने देखा एक बच्चा रेस्तरां के बाहर खड़ा ‘सॉफ्ट ड्रिंक’ को भूखी निगाहों से देख रहा था.


बर्गर खाने के चक्कर में कहीं आप मानव मांस तो नहीं खा रहे


child10


महिला को देखते हुए बच्चे ने सॉफ्ट ड्रिंक की मांग की. सॉफ्ट ड्रिंक दिलाने के लिए महिला उसे अपने साथ रेस्तरां में ले गई जहां मैकडोनाल्ड के कर्मचारियों ने उस बच्चे को धक्का देकर बाहर निकाल दिया. यहीं नहीं, महिला ने आरोप लगाया कि कर्मचारियों ने बच्चे और उसके साथ असभ्य तरीके से व्यवहार किया. महिला के साथ बहस में मैकडोनाल्ड के कर्मचारियों का कहना था कि “इस तरह के लोगों को रेस्तरां में आने की अनुमति नहीं है”.महिला ने यह पूरी घटना सोशल मीडिया के जरिए लोगों से साझा किया.


इससे पहले भी पुणे की इस रेस्तरां में इस तरह की घटना हो चुकी है. पिछले साल सितंबर महीने में कुछ बेघर बच्चे खाना खाने के लिए रेस्तरां में गए. वे खाना खाने के लिए बिल का भुकतान भी कर रहे थे लेकिन रेस्तारा के कर्मचारियों ने उन्हें बाहर भगा दिया….Next


Read more:

सिडनी डायरी: बंधक, दहशत, गोली-बारी, आँसू, सबक और फिर इंसानियत

सड़कों पर रहते हैं पर “आवारा” नहीं है

पुलिस अधिकारी को नीचा क्या दिखाया, मंत्री साहब पद से हटा दिए गए







Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh