Menu
blogid : 314 postid : 855901

इस बच्चे को याद है अपने पूर्वजन्म की हर एक बात


ल्यूक रूहमान 5 साल का एक स्वस्थ बच्चा है पर उसके पास एक पूरे जीवन का अनुभव है और यहां तक की मृत्यु का भी. उसके टीवी इंटरव्यू के बाद अब यह कई लोग मानने लगे हैं कि उसका पूर्वजन्म हो चुका है और इस अद्भुत बच्चे को अपने पिछली जिंदगी की सारी बातें याद है.



o-LUKE


रुहमान बताता है कि उसने अपनी पिछली जिंदगी एक एफ्रो-अमेरिकन महिला के तौर पर जी है. पिछले जन्म में उसका नाम पाम रॉबिंसन था औऱ वह शिकागो की रहने वाली थी. उसकी मृत्यु 1993 में पैक्सन होटल में लगी आग के कारण हुई थी.


Read: तुम भटकती रूहों को महसूस कर सकते हो?


रुहमान की मां एरिका बताती हैं कि 2 साल की उम्र में ही रुहमान पाम नाम की एक रहस्यमयी महिला की बात करने लगा था, कुछ दिनों तक तो मैं बात टालती रही पर एक दिन मैने पूछ ही लिया कि आखिर यह पाम है कौन. रुहमान ने बताया, “मैं ही था पाम रॉबिंसन.” “मैं पाम रॉबिंसन हुआ करता था, पर मेरी मृत्यु हो गई और मैं स्वर्ग में भगवान से मिला जिन्होंने फिर मुझे तुम्हारे पास बच्चे के रूप में भेज दिया और तुमने मेरा नाम रॉबिंसन रख दिया.”


robins


रुहमान का परिवार अमेरिका के सिनसिनाती शहर में रहता है और वे किसी भी पाम रॉबिंसन नाम की महिला को नहीं जानते. एरिका बताती हैं कि रुहमान ल्यूक कभी भी शिकागो नहीं गया उसकी बाते सुनकर मैं परेशान हो गई. अपने बच्चे की बाते सुनकर एरिका ने कुछ और जांच पड़चाल की और पाया कि सचमुच पाम रॉबिंसन नाम की एक महिला शिकागो में रहा करती थी जो 1993 के अग्निकांड  में मरने वाले 19 लोगों में शामिल थी.


Read: खुला पुर्वजन्म का राज- जानिए अपने पिछले जन्म में क्या थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


जानकारों का कहना है कि इस बच्चे की उन जगहों को याद रखने की काबिलियत वाकई गजब की है जहां वह कभी गया नहीं है पर इससे यह साबित नहीं होता कि सचमुच उसका पुनर्जन्म हुआ है. गौरतलब है कि अपने शो की टीआरपी बढ़ाने के लिए चैनल मालिक इस तरह की सनसनीखेज स्टोरी दिखाते हैं. जिस शो में बच्चे का इंटरव्यू दिखाया गया है उसमें पहले भी एक ऐसी ही कहानी दिखाई जा चुकी है पर बाद में जांच के बाद उन दावों के पुख्ता सबूत नहीं मिले .Next…


Read more:

मेंढक की वजह से गर्भवती हुई महिला! दिया मेंढक की तरह दिखने वाले बच्चे को जन्म

बिना गर्भाशय के महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

बच्चे ने जन्म लेने से पहले ही स्कूल में मास्टर बनने की योग्यता हासिल कर ली, अजीब सी यह खबर पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे

Read Comments

    Post a comment