Menu
blogid : 314 postid : 859237

रेलवे में इस कप का प्रयोग करने वाले केटरर पर लगा 1 लाख रूपये का जुर्माना

नई दिल्ली से अमृतसर तक जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों के खान-पान के प्रबंधन की जिम्मेदारी सँभाल रहे केटरर पर लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है. इस वर्ष जनवरी माह में शताब्दी एक्सप्रेस के केटरर की गलती सामने आने पर इस मामले में रेलवे अधिकारियों की जाँच चल रही थी.


modi shah


दरअसल मामला भाजपा के चुनाव प्रचार में उपयोग में लाये जाने वाले कागजी कपों का है जो इस रेलगाड़ी के डिब्बों में बेतरतीब फेंके पाये गये थे. इस कप पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा को वोट देने की अपील के साथ एक तस्वीर लगी थी. वोट देने की अपील और तस्वीर सुर्खियों में आते ही इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया था.


Read: जेल जाने से बचना है तो कभी न करें रेल में ये 10 गलतियां


मोदी-शाह की तस्वीर लगी कप पर विरोधी पार्टियों ने भाजपा को यह कहते हुये घेरा था कि, ‘ भाजपा दिल्ली चुनावों से पहले शताब्दी एक्सप्रेस जैसी रेलगाड़ियों का भी अपने प्रचार के लिये इस्तेमाल कर रही है.’ हालांकि रेलवे अधिकारियों ने मामले की जाँच कर दोषियों पर कार्रवाई का अश्वासन दिया था.


Read: अब एयर टिकट की तर्ज पर बनेगा रेल टिकट भी


संसद में इस मुद्दे ने कुछ सांसदों द्वारा पूछे गये प्रश्न का रूप ले लिया जिसके जवाब में रेल राज्य-मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि, ‘संबंधित ठेकेदार से स्पष्टीकरण माँगते हुये उस पर एक लाख रूपये का जुर्माना ठोंका गया है.’Next….


Read more:

कभी अमरीका में पढ़ने वाला ‘राउल विंसी’ आज मोदी को टक्कर दे रहा है, जानिए कौन है ये ?

भारत के इन रेलवे स्टेशनों पर मिलते हैं यह लज़ीज पकवान…. जिनका स्वाद कभी न भूल पाएंगे आप

दलालों पर लगाम लगाने के लिए रेलवे की नई मुहिम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh