Menu
blogid : 314 postid : 859205

लड़कियों को इस साध्वी ने ऐसी क्या सलाह दी जिससे मचा बवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए जब से सत्ता में आई है फतवा जारी करने वाले संस्थाओं और धार्मिक कट्टरता को जन्म देने वाले सलाहकारों ने अपने पंख फैला लिए हैं. हर कोई अपने हिसाब से बिना पूछे अपने धर्म के लोगों को सलाह दे रहा है. अपने बयानों से धार्मिक सहिष्णुता को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है.


sadhavi


हाल ही में मध्य प्रदेश की साध्वी बालिका सरस्वती ने एक विवादित बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि भारत में लव जिहाद बड़ी ही तेजी से अपना पैर पसार रहा है. साध्वी सरस्वती ने कहा “मैं हिन्दू लड़कियों से आग्रह करती हूं कि वे मुस्लिम लडकों से दूर रहें, यदि आपसे कोई मुस्लिम संपर्क साधने की कोशिश करता है तो उस पर पत्थर बरसाओ, हिन्दू लडकियों को मुस्लिम लड़के बाद में इस्लाम कबूल करवाते हैं ताकि देश में मुस्लिमों की आबादी हिन्दुओं जितनी की जा सके”.  इनके मुताबित लव, लैंड और पॉलिटिकल के नाम से पूरे देश में 25 तरह के जिहाद चलाए जा रहे हैं. उन्होंने हिंदुओं को सलाह देते हुए कहा कि वे अपने धर्म, राष्ट्र और महिलाओं की सुरक्षा के लिए कमर कस लें.


बवाली सूट ने दिया एक और नये विवाद को जन्म


sadhvi saraswati


साध्वी बालिका सरस्वती का उपरोक्त बयान कोई नया नहीं है इससे पहले उनके वरिष्ठ भी इस तरह के बयान देते रहे हैं. सरस्वती एक परंपरा के तहत इसे आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है. लेकिन क्या इस तरह की परंपरा देश के लिए घातक साबित नहीं होगा?


क्या ‘पीके’ के पोस्टर में छिपा है आमिर का पर्फेक्शन ?


ये पूछे जाने पर कि हिंदुओं में जाति प्रथा एक बहुत ही बड़ी बुराई है इस पर साध्वी ने दावा कि “जाति प्रथा भगवान की देन है जिससे समाज को संतुलन में रखा जाता है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है.” उन्होंने हिन्दुओं में अंतर्जातीय विवाह का विरोध नहीं किया. साध्वी ने कहा कि जाति व्यवस्था बीते दिनों की बात है और इस पर काबू पाने की जरूरत है….Next


Read more:

वाह मास्टर जी! जीवन भर की पूँजी लगा कर लड़कियों को दिया यह अनमोल तोहफा

मूड कैसा भी हो…ये सब तो करना ही है

लड़कियों के सोने के तरीकों से जानें उन्हें किस तरह का लड़का पसंद है



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh