blogid : 314 postid : 861807

हर कोई रह गया हक्का-बक्का जब ये बैठे बोर्ड की परीक्षा में

Posted On: 16 Mar, 2015 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

विभिन्न राज्यों में दसवीं, बारहवीं की परीक्षा आयोजित की जा रही है. कहीं कोई परीक्षा नियंत्रक द्वारा किसी विद्यार्थी को नकल करते पकड़ने की घटना सुर्खियाँ बनी है, तो कहीं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जा रही विभिन्न परीक्षा सुर्खियों के हिस्से हैं.



Untitled


लेकिन इन सबसे परे उत्तराखंड बोर्ड की उच्च विद्यालयी परीक्षा एक छात्र के कारण चर्चा में आ गयी है. यह छात्र ना ही नकल करते पकड़ा गया है और न ही किसी कदाचार में लिप्त पाया गया है. पढ़िये उस वजह को जिसके कारण उत्तराखंड उच्च विद्यालयी परीक्षा केवल एक छात्र के कारण देश भर आँखों के आगे तैर गया.


Read: सातो महाद्वीपों की पर्वत चोटियों पर पहुंचा पंद्रह वर्ष का बच्चा


बुधवार को उत्तराखंड के अस्कोट जीआईसी में उच्च विद्यालयी परीक्षा के पहले दिन एक ऐसा छात्र परीक्षा देने पहुँचा जिसकी ऊँचाई केवल तीन फीट अर्थात 36 इंच है. यह छात्र अस्कोट के बसतड़ी(सिंघाली) गाँव में रहता है. इसका पूरा नाम चंद्रशेखर भट्ट उर्फ चंदू है जो सिंघाली के उच्च विद्यालय का छात्र है.


Read: मरने के बाद दिया मां ने अपने बच्चे को जन्म !!


अपने सहपाठियों हरिशंकर उपाध्याय, किशन प्रकाश ओझा के साथ चंदू ने अस्कोट जीआईसी में हिंदी की परीक्षा दी. 17 वर्ष की उम्र वाले इस छात्र का वज़न मात्र 10 किलो है. लेकिन इन सबका चंदू के उत्साह और हौसलों पर कोई विपरीत असर नहीं है. उसे उम्मीद है कि वह अच्छे अंकों से इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करेगा. वहीं राजकीय शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष गोविंद भंडारी ने ऐलान किया है कि, ‘अगर चंदू उच्च विद्यालयी परीक्षा उत्तीर्ण करता है तो आगे की शिक्षा जारी रखने के लिए शिक्षक संगठन उसकी पूरी मदद करने से पीछे नहीं हटेगा.’Next…



Read more:

11 साल के बच्चे ने आइंस्टीन और हॉकिंस को आईक्यू के मामले में पछाड़ दिया… पढ़िए कुदरत का एक और चमत्कार

21वीं सदी का असली बाल हनुमान!!

कब्र में सोई वह बच्ची



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran