Menu
blogid : 314 postid : 862191

कलियुग में ऐसे लोगों का उद्धार करते हैं ये भिक्षु

आपने कई ऐसी अद्भुत और चमत्कारिक घटनाओं को देखा-सुना होगा जो किसी सच्चाई से कम नहीं लगता. माना जाता है कि कलियुग में भी कई योग्य पुरूष हुए हैं जो अपने ध्यान और योग विद्या से चमत्कार करते रहते हैं. अभी हाल ही में थाईलैंड के एक बौद्ध भिक्षु ने अपने चमत्कार से देश भर के लोगों का ध्यान अपनी ओर खिंचा. यह चमत्कार किसी देवीय शक्ति से कम नहीं लगता है.


buddhist-in-a-hot-oil-1_1


बौद्ध भिक्षुओं का देश थाईलैंड में नॉन्ग बुआ लाम्फु प्रांत के कुछ भिक्षु का वीडियो सामने आया है, जिसमें एक बौद्ध भिक्षु खौलते तेल की कड़ाही में ध्यान की मुद्रा लगाकर बैठा हैं. कड़ाही के नीचे आग जल रही है, जिसका उन पर कोई असर नहीं होता दिख रहा है. भिक्षु बिना किसी परेशानी के आराम से गर्म कड़ाही में ध्यान लगा कर बैठे हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद पूरी दुनिया में इस चमत्कार की चर्चा हो रही है.


Read: जब गांव के लोगों ने बाबा को ऐसे देखा तो रह गए हैरान


buddhist-in-a-hot-oil2_14


यह बौद्ध भिक्षु ध्यान की मुद्रा के दौरान अपनी छड़ी को तेल में डुबोकर अनुयायी की चीजों से स्पर्स कराते हैं. लोगों का मानना है कि ऐसा करने से वह चीज ज्यादा प्रभावशाली बन जाती है. गर्म तेल में डूबे छड़ी से किसी वस्तु के साथ स्पर्स कराना उस वस्तु में चमत्कारिक शक्ति आ जाती है.


Read: ये क्या! फिल्म ‘पीके’ में मिला दिल्ली के इस भिखारी को रोल और बदल गई किस्मत


सोशल मीडिया पर तस्वीर और वीडियो के आने के साथ कई तरह की बातें सामने आने लगीं है. इस चमत्कार पर लोगों का एक मत नहीं हैं. किसी ने इसे ध्यान की शक्ति बताया है तो किसी ने कहा कि यह अनुयायियों के साथ धोखा है. अपनी अलग पहचान बनाने के लिए भिक्षु का यह एक छलावा है.


buddhist-in-a-hot-oil-3_1


बैंकाक में चुलालॉन्गकोर्न यूनिवर्सिटी के साइंस इंस्ट्रक्टर जेसादा के अनुसार ऐसा कोई सबूत नहीं है, जिससे प्रतीत हो कि तेल वाकई उबल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि कड़ाही के नीचे आग जरूर है, लेकिन वह तेल तक नहीं पहुंच रही है. मतलब यह दिखावा और धोखा भी हो सकता है. उनका मानना है कि तेल के पात्र में ऐसा कोई रसायन हो सकता है, जो बाहर की गर्मी अंदर नहीं पहुंचने देता है जिससे भिक्षु यह करतब आसानी से कर लेता है.Next…


Read more:

यूं ही नहीं पड़ा इनका नाम ‘बिरयानी बाबा’

एक भिखारी ने बदल दी उसकी ज़िंदगी…..पढ़िए आपके दिल को छू जाने वाली एक सच्ची कहानी

कैसे खड़ा किया इस बाबा ने 2,000 करोड़ रुपए का साम्राज्य


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh