Menu
blogid : 314 postid : 870929

बड़ा हो चुका है यह ‘सक्सेस किड’, फँसा है मुश्किलों में

कुछ अप्रत्याशित प्राप्त करने के बाद किसी की प्रतिक्रिया ऐसी हो सकती है. इस बच्चे की तस्वीर देखकर क्या आपको कुछ याद आ रहा है? क्या आपको ये जानी-पहचानी तस्वीर लग रही है? अगर ऐसा है तो आप के मन में उमड़े भाव सही हैं. हो सकता है ये तस्वीर इंटरनेट पर कुछ खोजते-देखते आपकी आँखों के सामने से कभी गुजरी हो!


sam


तस्वीर में दिख रहा बच्चा अब आठ वर्ष का हो चुका है. ये तब 11 महीने का था जब उसकी यह छवि कैमरे में कैद की गयी थी. बालू को नन्हीं मुट्ठी में उठा खाने जा रहे बच्चे को तब पता भी नहीं था कि उसकी यह तस्वीर अपने पिता के उपचार के काम आयेगी.


Read: इस बच्चे को याद है अपने पूर्वजन्म की हर एक बात


सैम ग्रिनर नामक इस बच्चे के पिता को गुर्दे की गम्भीर बीमारी है. पिता जस्टिन की ज़िंदगी बचाने का एकमात्र तरीक़ा गुर्दे का प्रत्यारोपण है. गुर्दे का प्रत्यारोपण महँगा होने के कारण उनके उपचार में दिक्कतें आ रही थी. यह बात जस्टिन को सैम के जन्म से ठीक पहले पता चली. उपचार के क्रम में जस्टिन को डायलिसिस पर रखा गया था.


sammy


गुर्दे के प्रत्यारोपण सहित छह वर्षों तक डायलिसिस पर रहे पिता के उपचार में होने वाले ख़र्चों के वहन के लिये सैम ने इंटरनेट पर चर्चित रहे अपनी तस्वीर का सहारा ले रहे हैं. इस उपचार में उन्हें करीब 75,000 अमेरिकी डॉलर की राशि की जरूरत है.


justin

जस्टिन को अब तक कोई ऐसा नहीं मिला है जो उसके लिये अपने गुर्दे दान कर सके. परिवार और सगे-संबंधियों के गुर्दे जस्टिन के गुर्दे से मेल नहीं खाते जिस कारण उनकी गुर्दे की जरूरत अब तक पूरी नहीं हो पायी है. अपनी माँ और इस तस्वीर की सहायता से सैम अपने पिता के उपचार के लिये राशि जुटा रहे है.


Read: जहर का नहीं होता यहां के लोगों पर कोई असर, वैज्ञानिक भी पड़े हैरत में


ख़बरों की मानें तो गत वर्ष अमेरिका में 29,531 गुर्दों का प्रत्यारोपण किया गया है. इसके बावजूद करीब 1,00,000 से भी अधिक लोग गर्दों के प्रत्यारोपण के लिये प्रतीक्षारत हैं.Next….


Read more:

ब्लैक मार्केट में बिकते हैं इंसानों के अंग, लेकिन कीमत कितनी है जानकर हैरान रह जाएंगे आप

मानव बम बनने को तैयार है 7 साल का यह कश्मीरी बच्चा…देखें वीडियो

दोस्त के मना करने के बाद भी क्यों उसकी ही बेटी से शादी करना चाहते थे जिन्ना


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh