Menu
blogid : 314 postid : 879474

10 साल के बेटे को सबक सिखाने के लिये माँ ने रची पुलिस के साथ ये साजिश

पाँचवी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र के दुर्व्यवहार से परेशान माँ ने अपने बेटे को सुधारने के लिये पुलिस -अधिकारियों को बुला लिया. एक माँ को बेटे के स्कूल के अध्यापकों से पता चला कि उसका बेटा गृहकार्य पूरा नहीं करता, शिक्षकों की बातें नहीं मानता और उनकी बातों का गलत तरीक़े से जवाब देता है. इससे बच्चे की माँ परेशान हो गयी. बेटे को सुधारने की युक्ति सोचती माँ ने पहले तो अपने बच्चे को समझाने की कोशिशें की, लेकिन बच्चे में कोई सुधार न होते देख उसने कुछ नया करने की ठानी.



columbus police department


कोलम्बस के जॉर्जिया की रहने वाली 33 वर्षीया माँ चिक्विटा हिल ने अपने बेट सीयेन के व्यवहार में सुधार के लिये स्थानीय पुलिस अधिकारियों की मदद ली. हिल ने कोलम्बस पुलिस विभाग में फ़ोन किया और उनसे मदद माँगी. पुलिस विभाग के अधिकारी चिक्विटा की मदद को तैयार हो गये. पुलिस अधिकारियों के घर पर पहुँचने से पहले चिक्विटा ने सीयेन को उसके व्यवहार में सुधार लाने की नसीहत देते हुए ऐसा न करने पर पुलिस के सुपुर्द करने की चेतावनी भी दी. सीयेन ने माँ की नसीहतों और चेतावनी को अनसुना कर दिया.


Read: OMG! जब मां ने दी बच्चे को ये सजा


हालांकि, उसकी आँखें विस्मय से भरी रह गयी जब कुछ ही क्षणों बाद अपने दरवाज़े पर उसने पुलिस के अधिकारियों को देखा. पुलिस के अधिकारियों ने उसे पकड़ा और जेल ले जाने का नाटक करने लगे. अब सीयेन को कुछ क्षणों पहले माँ की दी गयी चेतावनी सच होती महसूस हुई. इसका आभास होते ही आँसुओं ने उसकी आँखों से विदायी लेनी शुरू कर दी. पुलिसवालों की पकड़ से छूटने की उसकी कोशिशें असफल हो गयी. पुलिसवालों ने उसे अपनी गाड़ी में बैठाया और कुछ पलों तक उसे कड़क अंदाज़ में बातें की. उसने उनसे वायदा किया कि वह अपने व्यवहार में सुधार करेगा.


school boy arrested


पुलिसवालों ने 10 वर्षीय सीयेन को छोड़ दिया. दरवाज़ा लाँघ अपने घर पहुँचते ही वह अपनी माँ से रोते हुए लिपट गया और अपनी माँ से भी वही वायदा किया जो कुछ देर पहले पुलिसवालों से किया था. हिल अपनी योजना की सफलता से ज्यादा इस बात पर पर खुश हुई कि उसके बेटे के व्यवहार में होने वाले जरूरी परिवर्तन का उसे अहसास हो गया था.


school boy


जिस देश का एक भाग बाल्टिमोर दंगे की चपेट में है, व्यवहार में सुधार के लिये उसके नागरिकों द्वारा अपनाये गये ऐसे तरीक़े जीवन जीने के मानक मानदंडों के पालन का आभास कराते हैं.Next….


Read more:

कुछ इस तरह किसानों ने सिखाया रिश्वतखोरों को सबक

सीरिया में दहशत का आलम, बच्ची ने कैमरे को बंदूक समझ किया सरेंडर

65 वर्षीय गर्भवती के 5 पतियों से हैं 13 बच्चे और अब बनना चाहती है 17 बच्चों की मां





Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh