blogid : 314 postid : 880587

9,000 रूपये के इस अंतर्वस्त्र से करायी गयी परीक्षाओं में नकल

Posted On: 5 May, 2015 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हरियाणा के रोहतक में पुलिस ने रविवार को ऑल इंडिया प्री मैडिकल टैस्ट के चलने के दौरान पैसे लेकर नकल करवाने वाले समूह के चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया है जिसमें से दो दंत-चिकित्सक और एक एमबीबीएस का छात्र है. इन आरोपियों पर संदिग्ध परीक्षार्थियों तक विशेष रूप से सिले गये इंजीनियर्ड अंतर्वस्त्र, व्हाट्स एप के जरिये उत्तर-कुंजी पहुँचाने का आरोप है.


engineered vests


एआईपीएमटी में नकल के इस मामले में पुलिस को उन नौ परीक्षार्थियों की तलाश है जिन्होंने इस समूह को नकल के जरिये चिकित्सक बनाने के लिये 15 से 20 लाख रूपये दिये थे. पुलिस अखिल भारतीय प्री-मेडिकल परीक्षा की 90 उत्तर-कुंजी के लीक हो जाने पर भी अपना ध्यान केंद्रित कर रही है.


Read: घबराइए मत! रोज का आना जाना है इन स्कूली बच्चों का


पुलिस के अनुसार इस नकल गैंग की जड़ें राजस्थान और बिहार से जुड़ी हैं. हिरासत में लिये गये चार व्यक्तियों में से संचित और भूपेंदर नामक व्यक्ति दंत चिकित्सक हैं, तीसरा रवि एमबीबीएस के दूसरे वर्ष का छात्र है, वहीं चौथा राजेश है. आरोपियों ने रूप सिंह डांगी को इस नकल-गैंग का सरदार बताया है जो कि फरार है. पुलिस का कहना है कि इस नकल समूह का मास्टरमाइंड राजस्थान के अलवर से सारा काम देखता है.


Read: 24 घंटे के अंदर सलमान खान ने जाना नकली और असली अदालत का फर्क


एक अन्य एमबीबीएस चिकित्सक पर आरोपियों और परीक्षार्थियों के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाने का आरोप है जिसके नाम व परिचय की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गयी है. ये आरोपी पानीपत के एक होटल में ठहरे थे.


aipmt vests


हरियाणा पुलिस के अनुसार आरोपियों का दावा है कि उन्होंने यह इंजीनियर्ड अंतर्वस्त्र दिल्ली के एक दुकान से खरीदी थी. इस इंजीनियर्ड अंतर्वस्त्र में सिमकार्ड यूनिट होती है जो ब्लूटूथ के जरिये ईयरपीस से जुड़ी होती है. ऐसे हर अंतर्वस्त्र की कीमत 9,000 रूपये तक होती है. आरोपियों का दावा है कि दिल्ली की इस अंतर्वस्त्र की दुकान से बिहार में 700 अंतर्वस्त्रों की पूर्ति की गयी है.Next….


Read more:

वायरल हो रही बोर्ड की परीक्षा में नकल की इस तस्वीर के पीछे ये है सच्चाई

कोर्ट परिसर में बेटी के हत्यारे को क्यों गले लगा रही है ये माँ?

लड़की का यह उत्तर पढ़ शिक्षक हुआ शर्मसार






Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Sunil Khati के द्वारा
May 6, 2015

Re-AIPMT HONI CHAYIA


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran