Menu
blogid : 314 postid : 894847

कहर बन फिर टूटा है यह पुलिसवाला पत्थर माफ़ियाओं पर

बिहार में शिवदीप लांडे की छवि एक ऐसे पुलिस अधिकारी की है जिससे आम जनता प्यार करती है. पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे के प्रति लोगों के दिलों में यह प्यार फर्ज़ के प्रति उनकी ईमानदारी से उपजी है. वह ईमानदारी जो हर व्यक्ति और विशेष रूप से सरकारी कर्मचारियों में अपने कर्तव्य के प्रति होनी चाहिये.


SHIVDEEP LANDE


बिहार के रोहतास जिले के एसपी शिवदीप लांडे अपने कारनामे से फिर सुर्खियों में हैं. अपराधियों और माफ़ियाओं के बीच सख़्ती से कानून का दंडा चला दहशत पैदा करने वाले लांडे ने बीते दिनों दो दर्जन अवैध क्रशर को ध्वस्त कर दिया. प्राप्त ख़बरों के अनुसार जेसीबी पर चढ़ शिवदीप लांडे ने महादेवा में अवैध पत्थर उत्खनन की सूचना पर छापेमारी के दौरान उन्होंने यह काम किया. अवैध पत्थर उत्खनन पर लगाम लगाने के लिये रोहतास पुलिस लगातार इससे जुड़े और जिले में सक्रिय माफ़ियाओं को धर-दबोचने के लिये छापेमारी कर रही है. इस दौरान कई बार शिवदीप लांडे खुद अर्थमूवर चलाकर अवैध क्रशर को नष्ट कर रहे हैं.


Read: चुलबुल पांडे नहीं, शिवदीप लांडे हैं असल जिंदगी के दबंग


रोहतास पुलिस अधीक्षक के बारे में प्रसिद्ध है कि बिहार सरकार ने उनके कानून सम्मत इन कारनामों के बावजूद कई बार उनका स्थानांतरण दूसरे जिलों में कर दिया है. इसलिये यह जगजाहिर होना लाज़िमी है कि उनके अपराधियों पर लगाम लगाने की हर ईमानदारी भरी कोशिशों के साथ उनके स्थानांतरण की चिट्ठी चलते रहती है.


Read: चुलबुल पांडे को फेल कर रहा है शिवदीप लांडे का यह डांस


हालांकि, बिहार के लोग यह भी जानते हैं कि वो जिस जिले में गये हैं वहाँ की जनता ने उनके अच्छे कारनामों के कारण उन्हें भरपूर प्यार दिया है. वहीं उस जिले में अपराध सरगनाओं का धंधा-पानी चौपट हो गया है. अब, चाहे वो अररिया में बैंक डकैती कांड का उद्भेदन हो अथवा किशनगंज में मोटरसाइकिल चलाने वालों को हेल्मेट पहनने के लिये जागरूक करना!Next….


Read more:

6 साल के बच्चे ने किया यौन उत्पीड़न, मज़बूर है पुलिस!

टीचर को नहीं, पुलिस को देनी पड़ी है इस चार साल की बच्ची को चेतावनी

10 साल के बेटे को सबक सिखाने के लिये माँ ने रची पुलिस के साथ ये साजिश




Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh