blogid : 314 postid : 945339

नर्स ने भूल से काटा नवज़ात का अँगूठा, डर के मारे फेंका कूड़ेदान में

Posted On: 14 Jul, 2015 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पश्चिम बंगाल में चिकित्सीय लापरवाही का एक मामला उजागर हुआ है. बालूघाट अवस्थित एक सरकारी अस्पताल में भूलवश नवज़ात की अँगूठा काट देने का मामला सामने आया है. 06 जुलाई को बालूघाट सरकारी जिला अस्पताल के सिक एंड निओनेटल केयर यूनिट में दस्त प्रभावित नवज़ात को भर्ती करवाया गया. वहाँ सेलाइन चढ़ाने के क्रम में उसके बायीं हथेली पर पट्टी बाँध दी गयी.



nurseinfant



बच्चे की स्थिति में सुधार दिखने के बाद नर्स कैंची से उसकी हथेली की पट्टी काट कर हटा रही थी. इस दौरान भूलवश नवज़ात का अँगूठा कट गयी. सच बता पाने के डर से नर्स ने कटी अँगूठा को कूड़ेदान में फेंक दिया.


Read: डॉक्टर ने नहीं नर्स ने बचाया इन सात नवजात शिशु को


हालांकि बच्चे की माँ का दावा है कि उसकी मौज़ूदगी में बच्चे का अँगूठा कटा और नर्स ने उसे कूड़ेदान में फेंक दिया. लापरवाही से अँगूठे को कूड़ेदान में फेंके जाने के कारण बदहवास माँ ने अपने पति और अन्य नर्सों को आवाज़ दी. दुखी परिवार ने नर्स के विरूद्ध थाने में शिकायत दर्ज़ करवायी है. अपनी शिकायत में उन्होंने नर्स का नाम न जानने के कारण उस समय का उल्लेख किया है जब यह घटना घटी. उन्हें विश्वास है कि समय के कारण नर्स तक पहुँचना आसान हो जायेगा.


Read: अगर आप पिता हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें, कम से कम तीन साल अपने बच्चे से दूर रहें ताकि……


अस्पताल प्रशासन ने गलती स्वीकार करते हुए आरोपी नर्स को अवकाश पर भेज दिया है. आरोपी नर्स का नाम राखी सरकार बताया जा रहा है. इस मामले में आंतरिक जाँच समिति भी गठित कर दी गयी है जिससे रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. घटना के तुरंत बाद वरिष्ठ चिकित्सकों ने बच्चे की जाँच की. जाँच के बाद उन्होंने बच्चे को सिलीगुड़ी अवस्थित नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया है ताकि बच्चे के अँगूठे को पुन: जोड़ा जा सके. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी घटना की जाँच के आदेश दे दिये हैं.Next….

Read more:

अद्भुत है यह बच्चा, 32 दांत और 24 उंगलियों के साथ हुआ पैदा

मच गया हड़कंप जब शॉपिंग बैग में सामान की जगह मिला नवजात शिशु

भारत से संबंध रखने वाले नवजात बच्चे पर बंटा देश!





Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran