Menu
blogid : 314 postid : 978246

गुरुदासपुर में 3 आतंकियों को मारने में इस विश्व स्तरीय हॉकी प्लेयर का था योगदान

जुगराज सिंह भारतीय हॉकी के पहले विश्व स्तरीय ड्रेग-फ्लिक एक्सपर्ट थे. सोहेल अब्बास जिन्होंने हॉकी के इतिहास में सर्वाधिक गोल किए हैं, एक बार जुगराज के ड्रेग-फ्लिक को देखकर कहा था कि वे उनके ही प्रतिरूप लगते हैं.


12



एक कार एक्सीडेंट के बाद जुगराज सिंह का हॉकी कॅरियर तो समाप्त हो गया लेकिन उन्होंने देश सेवा करना नहीं छोड़ा. उन्होंने पंजाब पुलिस ज्वॉइन किया और वर्तमान में वे पंजाब पुलिस में डिप्टी सुप्रीटेंडेंट (डीएसपी) के पद पर कार्यरत हैं और अमृतसर जिले में पोस्टेड हैं.


Read: ये नहीं चाहते थे कि आतंकवादी कसाब को फांसी हो


कुछ दिन पहले गुरुदासपुर में आतंकियों के खिलाफ चली पूरे एक दिन की कार्यवायी में जुगराज सिंह ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने तीन भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों को मार गिराया.


22



थाने पर आतंकवादी हमले के बाद गुरुदासपुर के पड़ोसी जिलों से पुलिस फोर्स को बुलाया गया था. पूर्व हॉकी खिलाड़ी जुगराज सिंह अपनी टीम के साथ पाकिस्तान से लगे दिनानगर थाने में तड़के पहुंचे. जुगराज सिंह ने अपने हथियार से आतंकियों पर कई राउंड फायर किए और अंत में सभी तीनों आतंकवादी मारे गए.


Read: यहां रंगों से नहीं चिता-भस्म से खेली जाती है होली


जुगराज सिंह न सिर्फ पंजाब बल्कि देशभर के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनकर उभरे हैं जो अपनी मातृभूमि के लिए कुछ करने की भावना रखते हैं. Next…


Read more:

ये है भारत की आखिरी शराब और चाय की दुकान, क्या है दोनों में संबंध

तूफानी रफ्तार से रिवर्स गियर में गाड़ी चलाता है ये ड्राइवर, सरकार से मिली हुई है परमिट

खली के बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग तक पहुँचा ये भारतीय रेसलर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh