Menu
blogid : 314 postid : 1012732

अफगानी युवाओं ने फहराया 100 मीटर लंबा तिरंगा, दिया भारत को धन्यवाद

सालों से युद्ध झेल रहे अफगानिस्तानी युवाओं के दिल में भारत के लिए क्या जगह है, यह उनके इस कदम से पता चलता है. अफगानिस्तान के नौजवानों ने भारत का अनोखे अंदाज में आभार प्रकट किया है. भारत द्वारा अफगानिस्तान में सलमा डैम का पुन: निर्माण करने के लिए अफगानी युवाओं ने 100 मीटर लंबा तिरंगा फहराकर भारत को धन्यवाद दिया है.


Untitled-51


अफगान के युवा आजकल सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय हैं. उनके ट्वीट भारत के प्रति आभार से भरे पड़े हैं. कई युवाओं ने भारत द्वार सलमा बांध का निर्माण करने के लिए, अपने ट्वीट के माध्यम से धन्यवाद दिया है. इस परियोजना के लिए भारत ने करीब 300 डॉलर की मदद की है.


Read: जब आग लगी है तो दूर तलक जाएगी, कुछ इसी तरह इस दिन भारत में स्वतंत्रता की चिंगारी छिड़की थी, जानिए कब!!!


सलमा बांध के निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है और अब इसमें पानी भरा जा रहा है. अनुमान है कि इस बांध से तकरीबन 42 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. साथ ही यह बांध तकरीबन 80,000  हेक्टेयर कृषि भूमि को सींचने में मदद करेगा.



salma_dam



यह परियोजना सन 2006 में प्रारंभ हुई थी.  यह बांध पश्चिमी अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में स्थित है. हजारों अफगान नागरिक भारत के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए हेरात स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पहुंचे और भारतीय अधिकारियों को धन्यवाद दिया. अफगानिस्तान के युवाओं का यह कदम निश्चित रूप से दोनों देशों के संबंध को और प्रगाढ़ करेगा. हम आशा करते हैं कि भविष्य में ये दोनों देश और भी कई परियोजनाओं पर मिलकर काम करेंगे. Next…


Read more:

17 लाख वर्ष पुरानी है पाकिस्तान के इस मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति!

पाकिस्तान में भूख से लड़ रही है भारत की ये आर्मी

किरण बेदी ने नहीं, इन्होंने उठाई थी इंदिरा गाँधी की कार!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh