blogid : 314 postid : 1076231

व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कितनी सच्चाई है?

  • SocialTwist Tell-a-Friend

धर्म और जाति दो ऐसे मुद्दे हैं जिसकी बदौलत भारत देश में कई सत्ताधारियों और नेताओं ने अपनी राजनीति चमकाई है और आज भी चमका रहे हैं. ‘विकास का मुद्दा तो एक बहाना है जनता के बीच फूट डालकर अपनी राजनीति को चमकाना है’ इसी की तर्ज पर नब्बे के दशक के बाद से आज तक नेताओं ने जनता को बवकूफ बनाया है.

image251

ऐसा लगता है जातियों और धर्मों के बीच फूट डालना ही राजनीति में आने के लिए क्वालीफिकेशन हो गई है. इसलिए तो जिन नेताओं ने इसका सहारा लिया और अपनी राजनीति रोटियां सेंकी तथा सत्ता तक पहुंचे उनका आशीर्वाद लेकर ही हार्दिक पटेल जैसे युवा चेहरा राजनीति में प्रवेश करने की सोचते हैं.

image32

पटेल जैसे समृद्ध समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करना देश को उस विध्वंशकारी स्थिति तक पहुंचना है जिसकी कल्पना इन सत्ता के लोभियों ने कभी नहीं की होगी. 30 साल पहले जिस राज्य में आरक्षण के खिलाफ आंदोलन हुआ था उसी राज्य में हार्दिक पटेल के नेतृत्व में आरक्षण के समर्थन में पटेल समुदाय को एकजुट किया जाना देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है.

Read: सड़क किनारे सरेआम बड़ी स्क्रीन पर चल पड़ी ये अश्लील फिल्म

22 साल के इस युवक ने इतने कम समय में एक जगह लाखों की संख्या में लोगों को एकजुट किया यह हर राजनीतिक विश्लेषकों के लिए शोध का विषय है. कभी छोटे-बड़े राजनेताओं के साथ आगे-पीछे घूमने वाला हार्दिक कब राष्ट्रीय राजनीति की खबरों में छा गया किसी को अंदाजा नहीं था. आज अखबारों, टेलीविजन और सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अगर किसी की चर्चा होती है तो वह हार्दिक पटेल हैं.

hardik-patel

इस तरह से चर्चा में आने के बाद हार्दिक पटेल की कुछ पुरानी तस्वीरों ने उन्हें विवादों में डाल दिया है. हाल ही में सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कथित हार्दिक पटेल और उनके दोस्त एक विदेशी महिला के साथ होटल में अश्लील हरकत करते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो हार्दिक की ही है इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती. आप बताएं व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कितनी सच्चाई है ?

वैसे इसके पहले भी हार्दिक पटेल हाथ में बंदूक और रिवॉलवर लिए तस्वीर के चलते विवादों में घिर चुके हैं….Next

Read more:

ऑनलाइन धोखे का शिकार हुई शिक्षिका, छात्र ने बनाया अश्लील वीडियो

इस मेले का उद्घाटन करने वाले नेता हार जाते हैं चुनाव

वैश्विक नेताओं की चर्चित तस्वीरें, किसी के चुंबन तो किसी के आलिंगन पर हुआ हो-हो



Tags:         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran