Menu
blogid : 314 postid : 1121255

सभी सरकारी सुविधाओं को छीनकर अपने नागरिकों को हर माह 58 हजार रुपए देगी इस देश की सरकार

क्या है?


Finland. Finnishflag.BobCompton


फिनलैंड सरकार के इस कदम से अब हर माह सभी नागरिकों को 800 यूरों (57682.52 रूपए) देने की योजना बना रही है. यह रकम बिना टैक्स के, प्रति माह सरकार द्वारा अपने नागरिकों को भुगतान की जाएगी. हालांकि इस फैसले के बाद सरकार द्वारा दिए जाने वाले सभी फायदों को समाप्त कर दिया जाएगा. फिनिस सोशल इंश्योरेंस इंस्टिट्यूट की मानें तो इस फैसले को 69% लोगों ने अपना समर्थन दिया है.


image

Read:शर्मीले नवजोत सिंह सिद्धू ऐसे बनें बेबाक जट


फिनलैंड के प्रधानमंत्री जुहा सिपिया ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया है. जुहा ने कहा कि “ इस कदम से सोशल सिक्योरिटी सिस्टम को आसान बनाया जा सकता है. जुहा सरकार इस फैसले पर अंतिम निर्णय 2016 में लेगी. फिनलैंड के इस कदम से प्रभावित होकर नीदरलैंड ने भी अपने देश में इसी तरह का फैसला लेने जा रही है पर यहां इस तरह का फैसला आसान नहीं होगा. लेकिन फिनलैंड इस फैसले को लेकर काफी गंभीर है.

yap_bbq_big



Read:इन कारणों से पाकिस्तानी महिला फुटबॉल टीम चर्चा में



टेलीग्राफ यूके के अनुसार फिनलैंड में कुल 22.7 प्रतिशत योग्य युवा बेरोजगार हैं. इस तरह का फैसला सबसे पहले 1970 में कनाडा के दोफिन शहर में प्रयोग के तौर पर लिया गया था. तब यह प्रयोग सामाजिक और आर्थिक स्तर पर सफल हुआ था. इस कदम के पीछे फिनलैंड अपने नागरिकों को सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहता है. इसे फैसले को पूरी तरह से नवंबर 2016 तक लागू करने की योजना है.Next…


Read more:

2015 स्पेशल ओलम्पिक में भारत ने जीते 173 पदक

इस अपराजित भारतीय पहलवान के डर से रिंग छोड़ भागा विश्व विजेता

रिंग में लेडी होस्ट के साथ खली ने ये क्या कर दिया की मच गई खलबली

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh