Menu
blogid : 314 postid : 1123651

नकल रोकने के लिए कंपा देने वाली ठंड में कश्मीर प्रशासन ने उठाया यह कदम

इस साल सर्दियों को आने में बेशक से देर हुई हो लेकिन सर्दियों ने आते ही अपना भंयकर प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. देश के कई इलाकों में दिसम्बर में दांत किटकिटाने वाली सर्दी ने सभी लोगों की दिनचर्या को अस्त-व्यस्त कर रखा है. भारत का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में तो ठंड किसी सितम से कम नहीं है. यहां सर्दी का सबसे ज्यादा कहर स्टूडेंट्स को झेलना पड़ रहा है जहां रूह को कंपकंपा देने वाली ठंड के चलते स्टूडेंट्स को एग्जाम देने पड़ रहे हैं.


exam hall


70 वर्ष की उम्र में परीक्षा देकर किया अपने अधूरे सपने को साकार


उल्लेखनीय है कि कश्मीर घाटी में इन दिनों स्नातक की प्रथम वर्ष की परीक्षाएं चल रही हैं जिसमें अधिकतर स्टूडेंट्स का सेंटर ऐसी जगहों पर पड़ा है जहां कि इमारतें भी सही सलामत नहीं हैं. जिसकी वजह से स्टूडेंट्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां ठंड से बचने के लिए प्रशासन ने कड़े इंतजाम भी नहीं किए हैं. स्टूडेंट्स को दांत किटकिटाते हुए पेपर करने पड़ रहे हैं. ऐसे में इन स्टूडेंट्स को अपने बचाव के लिए अपने घरों से ठंड रोधी अन्य कपड़े लाने की इजाजत नहीं दी गई है.


Read : 8 महीने लगातार हुआ बलात्कार, अब पवित्रता के लिए देनी पड़ रही है ये परीक्षा


माना जा रहा है कि ऐसा पिछले दिनों मेडिकल की परीक्षा में नकल जैसी गतिविधियों के कारण दुबारा परीक्षा करवानी पड़ी थी जिसकी वजह से देश भर में होने वाली सभी परीक्षाओं में कड़ी एहतियात बरती जा रही है. इसी तरह आगामी राष्ट्रीय स्तर की कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं में भी भीषण ठंड को ताक पर रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जिनमें 27 दिसम्बर को होने वाली यूजीसी नेट की परीक्षा में स्टूडेंट्स को आधी बाजू के कपड़े, खुली चप्पलें और लड़कियों को कानों और नाक में किसी भी तरह की बालियां पहनने की इजाजत नहीं है. इसके अलावा घर से पानी की बोतल, पैन, पेंसिल लाने की भी सख्त मनाही है…Next


Read more :

…जब विदाई से पहले दूल्हे को छोड़ दुल्हन पहुंची देने परीक्षा

वायरल हो रही बोर्ड की परीक्षा में नकल की इस तस्वीर के पीछे ये है सच्चाई

ये पढ़कर आप भी कह उठेंगे ‘जिय हो बिहार के लाला’

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh