blogid : 314 postid : 1134725

दुनिया के लिए मिसाल रहे इस नायक के साथ भारत में ISIS समर्थकों ने की ये शर्मनाक हरकत

Posted On: 25 Jan, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

सभी को अहिंसा का पाठ पढ़ाने वाले महात्मा गांधी जब खुद ही हिंसा के शिकार हो जाए तो ऐसी घटना को सदी की सबसे दुर्भाग्यशाली घटना माना जाना कोई अतिश्योक्ति नहीं होगा. कुछ ऐसा ही हुआ जयपुर के कस्बे दूदू के मौजमांबाद में. महात्मा गांधी की मूर्ति पर कालिख पोत कर आतंकी संगठन आईएसआईएस जिंदाबाद के नारे लिखने का मामला सामने आया है. मूर्ति के दूसरी ओर पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई का नाम भी लिखा हुआ था. इसके साथ ही मूर्ति पर 26 जनवरी को हमला करने की भी धमकी लिखी हुई थी. गांधी जी की मूर्ति पर लिखा हुआ था कि 26 जनवरी को तबाही का मंजर देखने को मिलेगा.


gandhi ji

Read : महात्मा गांधी: कभी बोलते समय गांधी जी की टांगें कांप गई थीं

मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस को तुरंत सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को संभाला. बाजार के लोगों में इस घटना को लेकर गुस्सा है, उन्होंने इसके विरोध में पूरा बाजार बंद करवा दिया. घटना की जानकारी बड़े स्तर पर पहुंचने के बाद जयपुर से जिला कलेक्टर और एफएसएल टीम सहित कई बड़े प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. घटना को लेकर हल्का पटवारी हरि प्रसाद जांगिड़ ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. पुलिस का कहना है कि उसने मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि इसके पीछे किसका हाथ है. 67वें गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐसी शर्मनाक घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है.


gandhi ji story

Read : अंधेरे से क्यों डरते थे महात्मा गांधी ?

क्योंकि पूरी दुनिया में आईएस की हिसंक गतिविधियां दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. साथ ही गणतंत्र दिवस के मौके पर फ्रांस के राष्ट्रपति अतिथि के रूप में समारोह में शामिल होने वाले हैं. ऐसे में पुलिस और खुफिया एंजेसियां काफी चौकसी बरत रही हैं. जयपुर में हुई इस घटना को अंजाम देने के लिए देश भर से आईएस समूह से किसी भी तरह से जुड़े हुए 12 लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया है. सीसीटीवी फुटेज में कुछ लोगों को चेहरे पर मफलर लगाकर मूर्ति के आसपास काफी देर तक घूमते हुए देखा गया है…Next



Read more :

हैरान करने वाला बिल मिला जब इस व्यक्ति ने रेस्तरा में गरीब बच्चों को खाना खिलाया

8 साल के बच्चे को आखिर बंदूक का लाइसेंस क्यों?

पाक की इस युनिवर्सिटी ने खोज निकाला जिन्न, मिनटो में पूरा करेगा कोई भी असंभव काम!



Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

796 के द्वारा
January 26, 2016

सभी को हिंसा का पाठ पढ़ाने वाले महात्मा गांधी जब खुद ही हिंसा के शिकार हो जाए isko to sahi kr lo.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran