Menu
blogid : 314 postid : 1135107

पिता, माता और बेटा पढ़ते हैं इस स्कूल में एक साथ, बैठते हैं एक ही क्लास में

जब बेटा परीक्षा में नंबर कम ले आए या क्लास में फेल हो जाए तो परिवार के हर एक सदस्य का गुस्सा उसपर फूटने लगता है. ऐसे मामलों में सबसे ज्यादा गुस्सा पिता ही दिखाता है. लेकिन जरा सोचिए! बेटा, पिता और माता एक ही क्लास में हो और कोई फेल हो जाएं तो कौन किस पर अपनी गर्मी दिखाएगा. कुछ नहीं कहा जा सकता.

son,father

हैरान करने वाली यह खबर पश्चिम बंगाल में नादिया जिले की है जहां हजरतपुर हाई स्कूल के 11वीं कक्षा में बिप्लव मंडल, 41 साल के उसके पिता बलराम मंडल और 31 साल की उसकी माता कल्याणी मंडल एक साथ एक ही क्लास में बैठते हैं.


तीनों के एक ही जैसे ड्रेस, क्लास में पुछे गए सवालों जवाब देना और विभन्न इवेंट में उनकी भागीदारी देखकर वहां मौजूद हर कोई हैरान रहता है. क्लास में मौजूद अन्य विद्यार्थियों का मानना है कि ‘मंडल्स’ परिवार के आने से प्रतियोगिता बढ़ गई है. तीनों आर्ट्स विषय से पढ़ाई कर रहे हैं. बलराम और कल्याणी ने 2013 और 2014 में माध्यमिक की परीक्षा पास की थी.


बिप्लव के पिता बलराम के अनुसार ‘मैने बचपन में ही अपने पिता को खो दिया था, उस दौरान परिवार को देखते हुए पढ़ाई छोड़नी पड़ी, मैं आगे पढ़ना चाहता हूं और स्नातक की डिग्री हासिल करना चाहता हूं.’


उधर बिप्लव की माता कल्याणी कहती हैं कि ‘जब मैं नौवी कक्षा में थी तब मेरी शादी कर दी गई थी, लेकिन मैं हमेशा चाहती थी कि जहां से मैने अपनी पढ़ाई छोड़ी थी वहीं से अपनी पढ़ाई को आगे जारी रखूं.


अपने माता पिता को अपनी क्लास में देखकर बिप्लब कहता है ‘मेरे माता-पिता मेरे दोस्त हैं, मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि वे क्लास में मेरे साथ हैं, ऐसे कितने बच्चों को यह मौका मिला है कि वे अपने माता-पिता के साथ क्लास में पढ़ सकें.’…Next


Read more:

इस नामी स्कूल में लड़के-लड़कियों को दी गई एक मीटर दूरी रखने की सख्त हिदायत

समय पर स्कूल पहुंचने के लिए हर रोज तैरकर नदी पार करता है यह अध्यापक

होमवर्क न करने पर स्कूल टीचर ने दिया ऐसा दंड!


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh