Menu
blogid : 314 postid : 1136224

इस व्यक्ति के उड़ गए होश जब देखा बैंक का ये मैसेज

हर इंसान जिदंगी में करोड़पति बनने के सपने देखता है. ये अलग बात है कि ऐसे वजनदार और महंगे सपने बहुत कम लोगों के ही पूरे होते हैं. लेकिन इतना तो साफ है कि करोड़पति बनने का सपना घर बैठकर पूरा नहीं हो सकता, इसके लिए भी आपको मेहनत करनी पड़ेगी. लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि कोलकत्ता में रहने वाले एक शख्स को बैंक वालों ने रातों-रात करोड़पति बना दिया, तो आप इसे मजाक ही समझेंगे. लेकिन कोलकत्ता में रहने वाले इस शख्स के साथ कुछ ऐसा ही वाक्या पेश आया.


man with mobile

रामभक्तों का एक ऐसा बैंक जहां जीवनभर के पुण्य की पूंजी होती है जमा

दरअसल महेश (बदला हुआ नाम) को कुछ दिनों से पंजाब नेशनल से पैसे निकालने के मैसेज आ रहे थे. जिसमें एक बचत खाते में करोड़ों की जमा राशि की जानकारी, मैसेज के द्वारा इनके पास आती थी. जैसे, जब भी कोई एटीएम से पैसे निकालता तो इनके पास कैश निकाले जाने का मैसेज पहुंच जाता था. महेश के मुताबिक पहले तो वो इस तरह के मैसेज को तकनीकी खराबी समझकर इग्नोर करते रहे क्योंकि उनका या उनके परिवार का पंजाब नेशनल बैंक की किसी शाखा में कोई अकांउट नहीं था. लेकिन कुछ दिनों से अक्सर महेश को बैंक से मिलने वाले मैसेजों की संख्या में इजाफा होने लगा. किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस से सम्पर्क किया. पुलिस की शुरूआती जांच में सारा मामला सामने आ गया.

क्या होगा अगर ग्रीस की तरह भारत में पैसे देना बंद कर दे बैंकों के एटीएम?


दरअसल जो नम्बर महेश के पास था वो कुछ समय पहले महेश ने खरीदा था. ये नम्बर पहले किसी और को दिया गया था. जो बाद में किसी कारणवश निष्क्रिय कर दिया गया. जब महेश ने ये नम्बर खरीदा तो, ये फिर से शुरू हो गया. हांलाकि एक नम्बर निष्क्रिय होने के बाद उसे दुबारा आसानी से चालू नहीं किया जा सकता है. लेकिन महेश के केस में कुछ अलग तरह का मामला सामने आया. बहरहाल, पुलिस की जांच ने इतना तो साफ कर दिया कि ये सब नम्बर और सिम कार्ड की गलती की वजह से हुआ. वहीं दूसरी ओर महेश का कहना है ‘कि शुरूआत में मुझे करोड़पति बनने की बहुत खुशी हुई लेकिन बाद में सबकुछ साफ होने पर थोड़ी निराशा हुई. शायद इस बात से खुद को तसल्ली दे सकता हूंं कि करोड़पति बनने के काफी नुकसान भी है मसलन आप रात में चैन की नींद नहीं ले पाते…Next


Read more

हिटलर पर सबसे बड़ा खुलासा जब पत्रकारिता के क्षेत्र का सबसे बड़ा धोखा बन गया

करोड़पति जो भीख मांगे बिना जी नहीं सकता, जानिए जिंदगी का सच

करोड़पति निकला यह कॉन्स्टेबल, छापेमारी में 4 लक्जरी कारें, 6 घर और 8 बैंक अकाउंट


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh