Menu
blogid : 314 postid : 1142645

एक किलो सोना लादकर जब ये व्यक्ति भी पहुंचा आरक्षण मांगने

देश की 20 हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को अपने दमखम से बर्बाद करके, आखिर जाट समुदाय ने ये साबित कर ही दिया कि वो कितने कमजोर हैं. ऐसे में आरक्षण तो बनता ही है. पिछले दिनों जाट समुदाय की आरक्षण की मांग के कारण पूरा देश एक तरह की बर्बादी की आग में झुलसता हुआ दिखाई दिया. सोशल मीडिया पर इनका जमकर विरोध होने के साथ खूब व्यंग्य बाण भी चलाए गए. इन प्रदर्शनकारियों में कुछ लोग तो ऐसे थे जो अपनी आलीशान गाड़ियों में आए थे. ऐसा नहीं है कि ये हालात सिर्फ हरियाणा में ही थे.


man with gold


एक भारतीय जिसने सरकारी कोष में दान किए पाँच टन सोना


बल्कि महाराष्ट्र में भी नजारा कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जहां महाराष्ट्र के नासिक में रिजर्वेशन की मांग को लेकर हुए आंदोलन के दौरान एक शख्स अचानक चर्चाओं में आ गया. दरअसल, आरक्षण की मांग के लिए धरने पर बैठा आदमी करीब एक किलो सोने का गहना पहने हुए था. जाट आंदोलन के दौरान नासिक के कलेक्ट्रेट ऑफिस के सामने ये धरना हुआ. यह धरना 23 फरवरी को भारतीय मराठा संघ नाम के संगठन ने ऑर्गनाइज किया था. इस व्यक्ति का नाम अनूप स्वरूप है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने जो गहना पहना हुआ था. उसका वजन करीब एक किलो के बराबर है.


reservation

जाट आरक्षण में सिख समुदाय ने पेश की यह मिसाल


अनूप मुंबई के भांडुप से शिवसेना के बड़े पदाधिकारी हैं. उनकी हाथ की उंगलियों में सोने की अंगूठी, कलाई में बाजूबंद, कंगन और गले में सोने की भारी-भरकम कई चेनें है. लोगों का कहना है कि वे जहां भी जाते हैं, सोने के गहनों की वजह से लोगों की निगाहें उन्हीं की तरफ रहती हैं. उल्लेखनीय है कि धरने में अनूप स्वरूप के साथ बैठे लोग नारा लगा रहे थे. वे छत्रपति शिवाजी महाराज का जयकारा लगाते हुए कह रहे थे कि आरक्षण उनका हक है. बता दें कि ये संगठन लम्बे वक्त से महाराष्ट्र में मराठा समाज के लिए अलग से आरक्षण की मांग करता आ रहा है.


(नोट : इन दिनों ये खबर खूब वायरल हो रही है, ‘जागरण जंक्शन इस खबर की पुष्टि नहीं करता)


Read more

यात्रियों की सहायता के लिए रेलवे ने किए ये पांच काम और बना हीरो

सरकार से नहीं मिली सहायता, इस क्षेत्र के निवासियों ने बड़ी गुफा को बना लिया स्कूल

डिलीवरी करवाने में कैब ड्राइवर ने की मदद, मां बनी महिला ने इस तरह किया शुक्रिया अदा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh