blogid : 314 postid : 1150275

यात्रियों से भरी दिल्ली मेट्रो आधे घंटे के लिए हो गई थी गायब, किसी को नहीं थी जानकारी

Posted On: 5 Apr, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आपने अक्सर ऐसी खबरें सुनी कि आसमान से उड़ता हुआ प्लेन हाइजैक हो गया. लेकिन अगर कोई आपसे ये कहे इस बार प्लेन नहीं बल्कि रोज लाखों लोगों की लाइफ लाइन माने जाने वाली दिल्ली मेट्रो गायब हो गई, तो शायद आपको यकीन नहीं होगा. लेकिन कुछ ऐसा ही वाक्या पेश आया सोमवार की सुबह. जब ब्लू लाइन यानी वैशाली/नोएडा-द्वारका कॉरिडोर पर सोमवार सुबह अचानक ट्रैक से एक मेट्रो गायब हो गई. मेट्रो के गायब होने के बारे में किसी के पास भी कोई सूचना नहीं थी क्योंकि सिग्नल न मिल पाने के कारण मेट्रो चला रहे स्टाफ से संपर्क नहीं हो पा रहा था.


metro

Read : दिल्ली मेट्रो में युवती ने गर्भवती महिला को सीट देने से किया साफ इंकार

हालांकि बाद में कर्मचारियों ने मेट्रो को ढूंढने में कामयाबी हासिल की. खास बात यह भी रही कि ट्रैक से गायब हुई मेट्रो यात्रियों से भरी हुई थी. सोमवार को मेट्रो के इस रूट पर यह खराबी पीक आवर्स के दौरान हुई. यह तकनीकी खामी आधे घंटे तक जारी रही, जिसकी वजह से आरके आश्रम से द्वारका जाने वाली मेट्रो की लोकेशन का पता चल नहीं पा रहा था. अधिकारियों के मुताबिक ट्रैक सर्किट में तकनीकी खामी की वजह से ऐसा हुआ था. तकनीकी पहलुओं पर गौर करें तो सर्किट ड्रॉप होने से मेट्रो की लोकेशन का पता नहीं चल पाता है.



metro 1


Read : यहां के यात्री ट्रेन में लेगें हवाईजहाज का मजा

डीएमआरसी के प्रवक्ता के मुताबिक यह समस्या सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हुई और नौ बजे तक इसे दुरुस्त कर दिया गया था. एक मेट्रो ट्रेन की लोकेशन को ट्रैक करने में इस दिक्कत की वजह से बाकी मेट्रो सेवाएंं भी इस दौरान बाधित हुई. बदरपुर जाने वाली लाइन पर भी करीब 20-25 मिनट की देरी हुई जिसकी वजह से केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर खचाखच भीड़ लग गई. समय रहते इस समस्या को सुलझा लिया गया लेकिन इतने बड़े मेट्रो नेटवर्क में हुई इस तकनीकी खराबी ने एक बार फिर दिल्ली मेट्रो की लचर व्यवस्था की पोल खोल दी है…Next

Read more

ऐसे लटककर चलती है इस शहर में ट्रेन

भारतीय ट्रैक पर ये भी चलती है ट्रेन, किराया 1 लाख रुपए से भी अधिक

रेलवे ट्रैक पर ही रहते हैं लोग, नहीं हुआ आज तक कोई हादसा



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran