blogid : 314 postid : 1167339

एडिडास के जूते पहने मिली 1500 पुरानी ये 9 फीट की ममी, खुल सकता है ये रहस्य

Posted On: 18 Apr, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आपने कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में टाइम मशीन पर आधारित कहानियां देखी होगी. जिससे देखकर आपको भी रहस्य और रोमांच का अनुभव होता होगा. लेकिन हकीकत में अभी तक वैज्ञानिकों के पास भी ऐसा ठोस सबूत नहीं है जिसके आधार पर वो कह सके कि दुनिया में कभी भी टाइम मशीन का वजूद रहा है. लेकिन हाल ही में मंगोलिया से एक ऐसा मामला सामने आया जिस पर समय यात्रा (टाइम ट्रैवलिंग) जैसा रहस्यमय मामला एक बार भी चर्चा में है.


adidas shoe

Read : प्राचीन मिस्र की लबादा पहने हुए अरबी महिला की मूर्ति को देखकर बनाया गया है अमेरिका का ‘स्टेचू ऑफ लिबर्टी’

असल में मंगोलिया में एक ममी मिली है और सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस ममी ने फेमस कंपनी एडिडास के जैसे ही जूते पहन रखे हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या उस समय भी एडिडास के जूते चलन में थे, यदि नहीं तो करीब 1500 साल पुरानी इस ममी के पैरों में इस तरह के जूते कहां से आए. इस ममी की फोटो काफी शेयर की जा रही है और इस फोटो में ममी के पैरों में जूते दिखाई दे रहे हैं जो कि जूते की मशहूर कंपनी एडिडास के जैसे हैं. इस जूते के ऊपर तीन स्ट्रिप लाइन भी दिखाई दे रही है जो कि एडिडास के जूते पर ही होती है.


mummy255

Read : जब नेपोलियन ने मिस्र के राजा फराओ की कब्र में गुजारी रात

9,200 फीट की ऊंचाई पर मिली इस ममी की जांच ‘खोव्द म्यूजियम’ के एक्सपर्ट्स कर रहे हैं. आर्कियोलॉजिस्ट्स का मानना है कि ममी से प्राचीन तुर्क और मंगोलियन लाइफ के बारे में मालूम चलेगा. ममी के साथ काठी, जानवर की लगाम, मिट्टी के बर्तन, लकड़ी की कटोरी, लोहे की केतली और एक घोड़े की ममी भी मिली है. यह सेंट्रल एशिया में मिली पहली ममी है, जिसे तुर्किश तरीके से दफनाया गया था.


time-machine23

इस घटना के बाद टाइम मशीन पर शोध कर रहे वैज्ञानिकों का मानना है कि हो सकता है कि पुराने समय में टाइम मशीन का प्रयोग किया जाता हो, जो बदलते वक्त के साथ कहीं खो गई हो या जिसका वजूद मिट गया हो. बहरहाल, अभी इस पर शोध जारी है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ सालों में वैज्ञानिक ठोस सबूतों के साथ दुनिया को टाइम मशीन से जुड़ी सही जानकारी देंगे…Next

Read more

कई फिल्मों में दिखने वाले भव्य महल को एकांतवास के लिए बनवाया था इस राजा ने

पृथ्वी पर ऐसी शक्ल वाले जानवर, कहीं एलियन तो नहीं !

ये हैं भारतीय रियासतों पर सर्वाधिक समय तक शासन करने वाले राजा




Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Shubhanshu Chauhan के द्वारा
April 19, 2016

गलत, अद्दिदास के जूते में 3 स्ट्रिप है और ममी में 4 हैं.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran