Menu
blogid : 314 postid : 1170669

इस भारतीय फिल्म को देखकर रोने लगे फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग

कहते हैं सिनेमा असल जिदंगी का आईना होता है. लीक से हटकर कुछ फिल्में ऐसी होती है जिन्हें देखकर जिदंगी से जुड़ी सच्चाई किसी भी इंसान के मन पर गहरी चोट कर सकती हैंं. आज बदलते दौर में बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में मिल जाएगी जो फिल्में कम और जिदंगी की हकीकत ज्यादा लगती हैं. असल जिदंगी को पर्दे पर उतारती एक ऐसी ही फिल्म ने आम दर्शकों को ही नहीं बल्कि फिल्म जगत की कई हस्तियों को रुला दिया. ये फिल्म है ‘द मैन हू न्यू इनफिनिटी’.



sad mark


5 टिप्स: फेसबुक की फ्रेंडशिप में धोखे से कैसे बचें


मैथमेटिशन श्रीनिवास रामानुजन पर आधारित इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग सिलिकॉन वैली में हुई. इस मौके पर फिल्म जगत की कई नामी-गिरामी हस्तियों के साथ फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग, गूगल सीईओ सुंदर पिचई भी मौजूद थे. अमेरिका की 50 जानी-मानी हस्तियों ने इस फिल्म को एक साथ देखा. उल्लेखनीय है कि ये फिल्म मैथमेटिशन रामानुजन की संघर्ष की कहानी है. उनका जन्म मद्रास में हुआ था. महज 33 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था. मैथ्स पर लिखे एक लेख की वजह से उनकी मुलाकात कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जी.एच हार्डी से हुई थी.




movie ramanujan

ट्विटर या फेसबुक पर कीजिये फ्यूचर मैसेज शेड्यूल

उन्होंने रामानुजन को इग्लैंड बुलाकर वहां के ट्रिनिटी कॉलेज में स्टडी का ऑफर दिया था. बेहद कम उम्र में रामानुजन ने मैथ्य पर ऐसे शोर्ध किए जिससे पूरी दुनिया में हलचल मच गई. इस दौरान उन्हें अपने शोर्ध को लेकर कई बार अपमान का सामना भी करना पड़ा था. फिल्म में रामानुजन का रोल ‘स्लम डॉग मिलिनेयर’ के स्टार देव पटेल ने निभाया है. फिल्म में जीवन की सच्चाईयों को उजागर करती ऐसी पंचलाइन और डॉयलाग का इस्तेमाल किया गया है.



Srinivasa_Ramanujan_


जिसे सुनकर कोई भी फिल्म की बेहतरीन कहानी से जुड़ाव महसूस करेगा. फिल्म के कई सीन्स को देखकर मार्क जुकरबर्ग और सुंदर पिचई समेत सगेइ ब्रिन (गूगल फाउंडर), वीआर के सीईओ ब्रेंडन इबीं जैसी कई सेलिब्रिटी की आंखें भर आई थी. फिल्म की स्क्रीनिंग रूसी अरबपति और डिजिटल स्काई टेक्नॉलाजी के फाउंडर यूरी मिलर ने की थी. ये फिल्म आने वाले शुक्रवार यानि 6 मई को दुनियाभर में रिलीज की जाएगी…Next



Read more

खतरे की आहट को समझिए, कभी न करें अपने फेसबुक पर ऐसी चीजें पोस्ट

सावधान हो जाएं, आपके फेसबुक प्रोफाइल पर है इनकी नजर

फेसबुक उपयोग करने वाले अब रह सकेंगे बॉस की नज़रों से दूर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh