blogid : 314 postid : 1170669

इस भारतीय फिल्म को देखकर रोने लगे फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग

Posted On: 29 Apr, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कहते हैं सिनेमा असल जिदंगी का आईना होता है. लीक से हटकर कुछ फिल्में ऐसी होती है जिन्हें देखकर जिदंगी से जुड़ी सच्चाई किसी भी इंसान के मन पर गहरी चोट कर सकती हैंं. आज बदलते दौर में बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में मिल जाएगी जो फिल्में कम और जिदंगी की हकीकत ज्यादा लगती हैं. असल जिदंगी को पर्दे पर उतारती एक ऐसी ही फिल्म ने आम दर्शकों को ही नहीं बल्कि फिल्म जगत की कई हस्तियों को रुला दिया. ये फिल्म है ‘द मैन हू न्यू इनफिनिटी’.



sad mark


Read : 5 टिप्स: फेसबुक की फ्रेंडशिप में धोखे से कैसे बचें


मैथमेटिशन श्रीनिवास रामानुजन पर आधारित इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग सिलिकॉन वैली में हुई. इस मौके पर फिल्म जगत की कई नामी-गिरामी हस्तियों के साथ फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग, गूगल सीईओ सुंदर पिचई भी मौजूद थे. अमेरिका की 50 जानी-मानी हस्तियों ने इस फिल्म को एक साथ देखा. उल्लेखनीय है कि ये फिल्म मैथमेटिशन रामानुजन की संघर्ष की कहानी है. उनका जन्म मद्रास में हुआ था. महज 33 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था. मैथ्स पर लिखे एक लेख की वजह से उनकी मुलाकात कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जी.एच हार्डी से हुई थी.




movie ramanujan

Read : ट्विटर या फेसबुक पर कीजिये फ्यूचर मैसेज शेड्यूल

उन्होंने रामानुजन को इग्लैंड बुलाकर वहां के ट्रिनिटी कॉलेज में स्टडी का ऑफर दिया था. बेहद कम उम्र में रामानुजन ने मैथ्य पर ऐसे शोर्ध किए जिससे पूरी दुनिया में हलचल मच गई. इस दौरान उन्हें अपने शोर्ध को लेकर कई बार अपमान का सामना भी करना पड़ा था. फिल्म में रामानुजन का रोल ‘स्लम डॉग मिलिनेयर’ के स्टार देव पटेल ने निभाया है. फिल्म में जीवन की सच्चाईयों को उजागर करती ऐसी पंचलाइन और डॉयलाग का इस्तेमाल किया गया है.



Srinivasa_Ramanujan_


जिसे सुनकर कोई भी फिल्म की बेहतरीन कहानी से जुड़ाव महसूस करेगा. फिल्म के कई सीन्स को देखकर मार्क जुकरबर्ग और सुंदर पिचई समेत सगेइ ब्रिन (गूगल फाउंडर), वीआर के सीईओ ब्रेंडन इबीं जैसी कई सेलिब्रिटी की आंखें भर आई थी. फिल्म की स्क्रीनिंग रूसी अरबपति और डिजिटल स्काई टेक्नॉलाजी के फाउंडर यूरी मिलर ने की थी. ये फिल्म आने वाले शुक्रवार यानि 6 मई को दुनियाभर में रिलीज की जाएगी…Next



Read more

खतरे की आहट को समझिए, कभी न करें अपने फेसबुक पर ऐसी चीजें पोस्ट

सावधान हो जाएं, आपके फेसबुक प्रोफाइल पर है इनकी नजर

फेसबुक उपयोग करने वाले अब रह सकेंगे बॉस की नज़रों से दूर



Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran