blogid : 314 postid : 1173670

माल्या से भी कई गुना ज्यादा इन्होंने लिया है कर्ज, पीएम के साथ करते हैं विदेश यात्रा

Posted On: 6 May, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

इस समय देश में यह मुद्दा बहुत ही ज्यादा गरमा रहा है कि बैंको से भारी भरकम कर्ज लेकर व्यापारी उस कर्ज को वापिस न करके देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे हैं. विजय माल्या का कर्ज का मुद्दा इसका ज्वलंत उदाहरण है. लेकिन एक सांसद की माने तो इस लिस्ट में एक और बड़ा नाम शामिल है.


gautam-adani-


राज्‍यसभा में जदयू सांसद पवन वर्मा की माने तो गौतम अडाणी और उनकी कंपनी अडाणी ग्रुप पर 72,000 करोड़ रुपये का बकाया है. पवन वर्मा ने गुरुवार को राज्यसभा में सरकारी बैंकों के औद्योगिक घरानों पर बकाए कर्ज का मुद्दा उठाया था.


उन्‍होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता इस सरकार का इस उद्योग घराने से क्‍या संबंध हैं. मुझे यह भी नहीं पता कि वे इन्‍हें जानते हैं लेकिन इस ग्रुप के मालिक जहां भी प्रधानमंत्री गए वहां नजर आए. फिर चाहे वो चीन, ब्रिटेन, अमेरिका, यूरोप हो या जापान. इस कंपनी को जो फायदा पहुंचाया गया वो अकल्‍पनीय है.


एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि किसानों का बकाया भी 72,000 करोड़ रुपए है जो अडाणी ग्रुप के कर्ज के बराबर है. हालांकि राज्‍यसभा के उपसभापति पीजे कूरियन ने वर्मा को चेताया कि वे आरोप न लगाएं.


read: 20 हजार सालाना कमाने वाले माता-पिता का नेत्रहीन बेटा 50 करोड़ की कंपनी का बना मालिक


कौन है अडाणी

कॉलेज से ड्रॉप आउट रहे गौतम अडाणी ने अपना सफर मारुती800 से शुरू किया था जो अब बड़ी और महंगी गाड़ियों तथा प्राइवेट प्लेन तक पहुंच गया है. 1962 में जन्में गौतम अडाणी का नाम आज देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में लिया जाता है. फोब्स के मुताबिक सितंबर 2014 में उनके पास कुल संपत्ति 7.1 बिलियन डॉलर थी. गौतम अडाणी ने अपनी कंपनी की स्थापना 1988 में किया. बाद में उनकी कंपनी का दायरा कोयला खनन, तेल एवं गैस की खोज, बंदरगाहों, मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स, विद्युत उत्पादन, कृषि अवसंरचना, खाद्य तेल और पारेषण और गैस वितरण तक पहुंच गया.

हालांकि अडाणी की मोदी से नजदीकिया भी रही है. आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि ‘मोदी की घोर पूंजीवादी नीतियों का फायदा गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी जैसे उद्द्योगपतियों को मिला है.’…Next


read more:
देश की जनसंख्या बढ़ाने के लिए यह कंपनी दे रही है खास ऑफर

जब ‘एंप्लॉयी ऑफ द ईयर’ को मिला पॉर्न स्टार के साथ एक रात बिताने का मौका!

बिजनेस को भूल जाइए, भारत की ये कंपनी कर्मचारियों को देती है करोड़ों रुपए का पैकेज




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

337 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Dragon के द्वारा
May 31, 2016

I have exactly what info I want. Check, please. Wait, it’s free? Awemsoe!

RAHUL SINGH के द्वारा
May 10, 2016

सही कह रहे हो दोस्त sarkari Result


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran