blogid : 314 postid : 1173486

हैरान रह गए सब जब कॉलेज में इस बाइक को देखा

Posted On: 6 May, 2016 में

Shakti Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत में टैलेंट है यह बात पूरी दुनिया जानती है. इस बात का एक और प्रमाण बंगलुरु के सप्तगिरी इंजिनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियों ने 12 फिट लंबी बाइक बनाकर विश्व को दिया है. दिखने में यह अद्भुत बाइक थर्ड ईयर के विद्यार्थियों ने बनाया है.


image58

सामान्य मोटरबाइक की तुलना में इस बाइक की लंबाई डबल है. अब ऐसा नहीं है कि लंबी होने की वजह यह बाइक आपके लिए आरामदायक सिद्ध नहीं होगी? यह चलाने में आरामदायक तो है ही साथ इसकी स्पीड भी अच्छी खासी है.


image099

इस बाइक में 220DTSI पल्सर का इंजन है.  इस बाइक को बनाने वाले स्टूडेंट्स की माने तो इसकी माइलेज 18 से 20 किलोमिटर प्रति घंटा है. इस बाइक का वजन 365 किलोग्राम है जबकि इसमें 15 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है. लेकिन हैरान करने वाली बात है कि यह लंबी बाइक केवल एक व्यक्ति के लिए बनाई गई है, अर्थात यह सिंगल सीट बाइक है.


read: देसी जुगाड़ से आठवीं पास इस लड़के ने दौड़ा दी पानी पर बाइक


image09


रोड़ पर चलते हुए हर किसी को आकर्षित करने वाली इस बाइक की कीमत 2.5 लाख रुपए है. इस बाइक को बनाने वाली टीम में शामिल कौशिक राज की माने तो उनकी टीम इस बाइक को एक बार फिर से रिडिजाइन करने की योजना बना रही है. उनकी योजना है कि यह बाइक बायो फ्यूल और सोलर एनर्जी से भी चले. कौशिक की माने तो वह और उनकी टीम 150 किलोग्राम वाली छोटी बाइक भी बनाने जा रहे हैं. इस बाइक को बनाने वाले विद्यार्थियों की इच्छा है कि वह इसे राष्ट्रीय स्तर पर बाइक डिजाइन कॉटेस्ट में प्रदर्शित करें…Next


सालों की मेहनत के बाद तैयार हुई धरती पर सबसे तेज चलने वाली ये बाइक

गजब! अपने हुनर से इस लड़के ने बना दी जेसीबी मशीन

10वीं पास व्यक्ति ने कबाड़ से बना दी बाइक



Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran