blogid : 314 postid : 1181268

पत्नी ने पति को कहा ‘करेक्टर ढीला’, पति ने उठाया ये बड़ा कदम

Posted On: 26 May, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आप किसी व्यक्ति के चरित्र को किस मापदडों से मापते हैं. जाहिर है सबकी सोच और पैमाना अलग-अलग है. वहीं बात करें भारत की तो यहां तो किसी इंसान को पलभर में देखकर ‘करेक्टरलैस’ शब्द से नवाज दिया जाता है. जैसे पब्लिक प्लेस पर मोबाइल पर हंस-हंसकर बात करना, किसी अंजान से दो मिनट बात करना, हंसी-मजाक करना, पहनावा, खुली सोच, प्रेम-प्रसंग आदि बातों को देखकर कब आपको ‘करेक्टरलैस’ होने का सर्टिफिकेट दे दिया जाएगा, आपको पता भी नहीं चलेगा.



husband and wife(प्रतीकात्मक चित्र)

वहीं लड़कियों के मामले में तो समाज की सोच किसी से छुपी हुई नहीं है. बहरहाल ये तो बात हुई समाज की. अब बात करते हैं अदालत के एक फैसले की. हाल ही में अदालत ने एक केस का फैसला सुनाते हुए सभी को चौंका दिया. जिसमें एक पत्नी ने अपने पति को उसके दोस्तों के सामने करेक्टरलैस कह दिया. जिससे आहत होकर पति ने तलाक की अर्जी दायर कर दी. दूसरी ओर इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि अगर कोई पत्नी अपने पति को चरित्रहीन कहे और पति अपने पर लगे आरोप को गलत साबित न कर सके तो ऐसी स्थिति में दोनों को तलाक की मंजूरी दी जा सकती है.


wine party


Read : पति की सलामती के लिए महिला ने किया ये साहसिक काम

गौरतलब है कि इस कपल की शादी साल 1994 में हुई थी. लेकिन कुछ समय बाद दोनों के रिश्तों में खटास आने लगी. पति की हरकतों से परेशान पत्नी ने अपने पति को उसके पांच दोस्तों के सामने करेक्टरलैस कहने से भी गुरेज नहीं किया. पत्नी ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति हमेशा शराब के नशे में डूबे रहने के साथ रंगीन मिजाज भी है. साथ ही वो अपनी निजी संपत्ति दूसरे लोगों को गलत काम करने के लिए देता है. इन बातों की वजह से पति ने तलाक का मुकदमा दायर कर दिया.


Divorce 45

अदालत में पति के दोस्तों से जब ये बात पूछी गई ‘कि क्या वाकई उनके दोस्त की हरकतें ऐसी है जिससे वो चरित्रहीन लगते हैं तो दोस्तों ने इस बात से साफ इंकार कर दिया. जबकि पत्नी लगातार पति पर ऐसे आरोप लगा रही थी, जिसे पति गलत साबित नहीं कर सका. अदालत ने ये कहते हुए दोनों की तलाक की अर्जी मंजूर कर ली कि दोनों के रिश्तों में खटास आ चुकी है और पत्नी के आरोप को जायज ठहराते हुए दोनों की तलाक की अर्जी स्वीकार कर ली…Next


Read more

पत्नी की जिद मानने वाले पुरुष होते हैं ज्यादा संतुष्ट !!

रोज तीन बार शारीरिक संबंध बनाने में असमर्थ पति को तलाक देना चाहती है ये पत्नी

आखिर क्यों अपनी जान से प्यारी पत्नी को मारने वाले आईएस आंतकियों से नफरत नहीं करता ये पति






Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran