Menu
blogid : 314 postid : 1184513

ध्यान दें, आप भी न करे यह गलती नहीं तो होगा ऐसा हाल

हमारे घर में वाशिंग मशीन कपड़े धोने का लिए इस्तेमाल की जाती है लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह मशीन कभी-कभी हमारे लिए जन खतरा भी बन जाती है. अब आप सोच रहे होंगे आखिर वाशिंग मशीन से क्या खतरा हो सकता है.

दरअसल हमारी थोड़ी सी चूक हमारी ही जान ले सकती है. ऐसा ही हुआ चीन में रहने वाले इस शख्स के साथ जिसकी थोड़ी से चूक उसकी जान ले सकती थी.


pic026


दक्षिण-पूर्वी चीन के फ़ुज़ियान प्रांत में जब यह व्यक्ति अपने कपड़े धोने के लिए मशीन को चालू करने गया,तो उसने पाया कि उसकी मशीन सही से काम नहीं कर रही है. जिसके बाद उसने मशीन के अंदर अपना सर डाल दिया और देखने लगा. लेकिन उसकी यह कोशिश तब बेकार चली गयी जब उसका सर उस मशीन में फंस गया. उसने बहुत कोशिश की अपना सर निकालने की, लेकिन उसका सर मशीन से  बाहर  नहीं निकला. आप देख सकते हैं किस तरह उसका सर मशीन के अंदर फंसा हुआ है.


image520


जब उस व्यक्ति के दोस्त बाथरूम में गए तब उन्हें इस घटना का पता चला. उन्होंने साबून की मदद से उसका सर बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन वो नाकामयाब रहे. 40 मिनट की कोशिश के बाद भी जब वो बहार नहीं निकला तो आपातकालीन अधिकारियों को बुलाया गया.


फायर विभाग की टीम ने बड़ी ही मुश्किल से उस व्यक्ति को बहार निकाला.  आप तस्वीरों में देख सकते हैं, किस तरह फायर विभाग के लोगों ने अलग-अलग तरह के औजार का  प्रयोग किया. फिलहाल उस आदमी को बहार निकाल लिया गया है और वह स्वस्थ है.


अधिकारियों ने बड़ी ही मुश्किल से उसे बहार निकाला . कई तरह के मशीन के प्रयोग के बाद उस आदमी को हल्की  चोट आई है. अच्छी बात यही रही कि इस पूरी प्रक्रिया के दौरान वह जख्मी नहीं हुआ…Next


read more:

बिना जान-पहचान के इस वजह से अपनी सारी दौलत इस व्यक्ति पर लुटा देते थे लोग

इस व्यक्ति की हिम्मत से प्राचीन मंदिर को किया गया पुनर्जीवित, नामी डाकू ने भी दिया साथ

गजब! अपने हुनर से इस लड़के ने बना दी जेसीबी मशीन

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh