blogid : 314 postid : 1193657

इस लड़की की प्रोफाइल में ऐसा क्या था जिसे फेसबुक को तुरंत डिलीट करना पड़ा

Posted On: 21 Jun, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘नाम में क्या रखा है’ महान लेखक विलियम शेक्सपीयर की इस लाइन को आपने भी कभी न कभी अपनी जिदंगी में जरूर दोहराया होगा. बेशक, नाम में क्या रखा है. इंसान की पहचान तो उसके काम से होती है. लेकिन ऐसा हर किसी को लगे ये जरूरी तो नहीं. एक लड़की के लिए अपना नाम एक मुसीबत बन गया. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लड़की के नाम की वजह से इसका फेसबुक अकाउंट बंद कर दिया. इस लड़की का नाम था isis.


isis girl pic


जिसे फेसबुक ने आतंकवादी संगठन समझकर ब्लाक कर दिया. लड़की को पहले तो वजह समझ में नहीं आई लेकिन जब लड़की ने अपने अकांउट को बंद करने की जानकारी मांगी, तो फेसबुक अधिकारियों ने उनके नाम पर आपत्ति जाहिर की. इस पर लड़की को अपना पासपोर्ट दिखाकर ये बताना पड़ा कि वो किसी आतंकवादी संगठन से जुड़ी हुई नहीं है बल्कि ये उनका नाम है.


isis girl

इस पर फेसबुक ने लड़की से माफी मांगते हुए उनका अकाउंट एक्टिवेट कर दिया. बाद में लड़की ने अपने साथ हुई इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया के द्वारा सांझा की. उल्लेखनीय है कि दुनिया भर में isis के खूनी कारनामों को देखते हुए सोशल मीडिया पर काफी चौकसी बरती जा रही है जिसके मुताबिक कोई भी आपत्तिजनक  लेख, कमेंट, फोटो आदि जो भी तनाव फैलाने का काम कर सकता हो, उसे पहली नजर में ही डिलीट किया जा रहा है.


facebook

Read : व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कितनी सच्चाई है?


पिछले दिनों ऐसी कई वारदातें हुई जिसकी वजह से फेसबुक ने अपनी प्राइवेसी में काफी बदलाव किए हैं जिसके अनुसार अब फेसबुक पर अकाउंट बनाना इतना आसान नहीं रहा जितना हुआ करता था. इससे पहले भी फेसबुक ने शक होने पर कई अकाउंट्स को डिएक्टिवेट कर चुका है…Next


Read more

फेसबुक पर इस काम के लिए महिला को हो सकती है 15 साल की सजा

फेसबुक पर इस पेज को लाइक करवाने के लिए घर पर भेजे गुंडे

सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है इस सिंगल गर्ल की ‘कपल सेल्फी’



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran