blogid : 314 postid : 1194053

दोस्तों को ऐसे बर्थडे विश करना पड़ सकता है मंहगा, हो सकती है जेल

Posted On: 22 Jun, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आप अपने किसी खास दोस्त को बर्थडे विश कैसे करते हैं?. जाहिर-सी बात है उसके लिए हर वो चीज करके, जिससे उसे खुशी मिलती हो. केक, सरप्राइज पार्टी या फिर गिफ्ट में कोई खास चीज देकर आप अपने जन्मदिन वाले दोस्त का दिन स्पेशल बनाने के कोई कसर नहीं छोड़ते. लेकिन अगर कोई आपसे ये कहे कि बर्थडे विश करने के एक तरीके को अपनाने से आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है तो आपको कैसा लगेगा.



birthday girls

शायद ये सुनकर आपको यकीन नहीं होगा लेकिन ये सच है. दरअसल, बड़े-बड़े नेताओं, सांसदों के छोटे-छोटे चाटुकारों नेताओं को उस वक्त मुसीबत का सामना करना पड़ा. जब किसी नेता के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने के लिए बड़े-बड़े पोस्टरों और होडिंग ने पूरे शहर को ढक लिया. बेंगलुरु में स्थानीय पुलिस ने ऐसे लोगों की धरपकड़ शुरू कर दी है जो नेताओं के लिए जन्मदिन की बधाई देने के लिए पोस्टर यहां-वहां लगा देते हैं.



wall


बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन टास्क फोर्स (बीएमटीएफ) ने ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लेने का मन बना लिया है जो नेताओं के जन्मदिन वाले पोस्टरों, पीजी, घर, फ्लैट आदि के इश्तहार या नौकरी पाने जैसे विज्ञापनों को शहर भर की दीवारों पर बिना किसी की अनुमति के लगा देते हैं. अगर कोई व्यक्ति सूचना जारी करने के बाद भी ऐसा करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ 1981 एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.


poster


Read : अनुष्का-विराट की लव स्टोरी शुरू हुई थी इस विज्ञापन से

इस धारा के अंर्तगत अपराधी व्यक्ति को जेल भेजने के साथ जुर्माना भी भरना पड़ सकता है. इन दिनों बीएमटीएफ के इस फैसले से बेंगलुरु में हडकंप मचा हुआ है. जगह-जगह लोग जेल की हवा खाने से बचने के लिए पोस्टर उतरवाने में लगे हुए नजर आ रहे हैं…Next


Read more

जेल जाने से बचना है तो कभी न करें रेल में ये 10 गलतियां

अब इस जेल में आप भी गुजार सकते हैं रातें

वायरल हुआ इनकी शादी का विज्ञापन, शर्तें जान कुँवारे हुये हैरान



Tags:                                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran