blogid : 314 postid : 1208684

बकासुर थाली : खाना भूलकर केवल आइटम गिनते रह जाएंगे, कीमत भी चौंकाने वाली

Posted On: 20 Jul, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आपने कभी ‘बकासुर’ का नाम सुना है. बेशक आप में से ज्यादातर लोग कहेंगे कि बकासुर एक राक्षस का नाम था. जो बहुत विशाल और ताकतवर था. आपकी बात काफी हद तक सही भी है लेकिन अगली बार जब कोई आपसे किसी रेस्टोरेंट में बकासुर नाम का जिक्र करें तो हो सकता है वो किसी राक्षस के बारे में नहीं, बल्कि ‘बकासुर थाली’ का जिक्र कर रहा हो. बकासुर थाली! भला ये कैसा नाम हुआ.



bakasur thali 1

जिसने भी पहली बार इस थाली का नाम सुना, उसका कुछ ऐसा ही रिएक्शन था. चलिए, हम आपको बताते हैं बकासुर थाली के बारे. जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि बकासुर थाली की खासियत होगी कि इसका सबसे बड़ा होना. आपको जानकर हैरानी होगी कि बकासुर थाली में इतने व्यंजन होते हैं जिससे कम से कम 5-6 लोगों का पेट भर सकता है. इस थाली की शुरुआत गुजरात के सूरत शहर से शुरू हुई थी, जो धीरे-धीरे पूरे भारत में मशहूर हो गई. बकासुर थाली की सबसे खास बात ये है कि इस थाली में 100 तरह के आइटम हैं.



kitchen

Read : ये है विश्व का अद्भुत झरना, दूर-दूर से देखने आते हैं लोग

जिनमें 55 प्रकार की शाही सब्जियां और 21 तरह की मिठाईयां शामिल है. अब जरा इस थाली की कीमत भी सुन लीजिए, इस थाली की कीमत है 1500 रुपए. यही नहीं बल्कि किसी-किसी रेस्टोरेंट में इस थाली की कीमत 2000-3000 रुपए के बीच बताई जा रही है. इस थाली की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देशभर के रेस्टोरेंट से होते हुए अब इस थाली की ब्रिकी ऑनलाइन भी की जा रही है. इस थाली की फोटो सोशल मीडिया साइट पर भी खूब वायरल हो रही है.



girl gujrati

आप घर बैठे ऑनलाइन बुक करवाकर बकासुर थाली का मजा घर पर ही ले सकते हैं. तो, अगर आप भी अलग-अलग थालियां खाने के शौकीन हैं तो एक बार बकासुर थाली को ट्राई करने में कोई हर्ज नहीं है, हां इसके लिए आपको अपनी जेब से दूसरी थालियों के मुकाबले थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे…Next


Read more

दुनिया भर से ‘किस’ करने आते हैं कपल यहां, इसके पीछे छुपा ये रहस्य

दुनिया की सबसे विशाल बुद्ध की मूर्ति, बनाने में लगे थे 90 साल, लंबाई है 230 फीट

विश्व का सबसे रहस्यमय और खतरनाक एयरपोर्ट है यह



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran