blogid : 314 postid : 1234762

60 अरब की कमाई कर गूगल और ट्विटर को पछाड़ा इन भारतीय भाईयों ने

Posted On: 24 Aug, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

किस्मत कब पलट जाए कोई नहीं कह सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ, मुंबई के दो भाईयों के साथ, जो रातों-रात अरबपति बन गए. इन दोनों भाईयों ने मिलकर मीडिया डॉट नेट नाम के अपने स्टार्टअप को एक चीनी इन्वेस्टर को करीब 900 मिलियन डॉलर में बेचा है. आइए जानते हैं, कौन हैं ये दोनों भाई और कब शुरू किया था इन्होंंने स्टार्टअप.



5_start-up_




मुंंबई के रहने वालें हैं अरबपति

34 साल के दिव्यांक तुराखिया और उनके बड़े भाई भवीन जो​कि मुंबई के जूहु और अंधेरी इलाकों में पलकर बड़े हुए हैं. उन्होंने महज 13 साल की उम्र में अपने भाई भाविन के साथ मिलकर स्टॉक मार्केट की कीमतों पर नजर रखने के लिए एक स्टॉक मार्केट सिमुलेशन गेम तैयार किया.


_start-up_brother




विदेशों में भी फैला है नेटवर्क

भाविन और दिव्यांक ने मीडिया डॉट नेट को करीब 6 साल पहले शुरू किया था. इसके दुबई और न्यूयॉर्क में ऑफिसेस भी हैं. ये एक ग्लोबल एडवरटाइजिंग कंपनी है, जो एडवरटाइजर्स और पब्लिशर्स दोनों के लिए प्रोडक्ट डेवलप करती है.



deal mumbai boy




चीन से हुई एक डील ने बनाया अरबपति

दोनों भाईयों ने अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए चीन की मिटेनो कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ विलय कर दिया, ताकि उनका काम बेहतर हो सके. एक रिपोर्ट के मुताबिक़ दोनों भाइयों ने मीडिया डॉट नेट नाम के अपने स्टार्टअप को एक चीनी इन्वेस्टर को 900 मिलियन डॉलर में बेचा है.


_start-up_1




Read: 3 करोड़ 54 लाख के गहनों से लदी थी दुल्हन, लुटेरों से बचाने के लिए बुलाई गई पुलिस फोर्स



नहीं है इंजीनियरिंग की डिग्री

दोनों भाईयों के पास इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं है, दोनों ने बताया कि उन्होंने बीकॉम के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था पर वो कॉलेज नहीं जाते थे. दोनों भाइयों को जानने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि दोनों के पास इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं है. पर दोनों बेहतरीन कोडर हैं.


mumbai brother



1.4 अरब डॉलर का कुल है कारोबार

1.4 अरब डॉलर का कुल कारोबार संभाल रहे दिव्यांक ने बताया कि इस डील के बाद अब हम कुल 1.4 अरब डॉलर का कुल कारोबार संभाल रहे हैं. इसके पिछले साल इस भाइयों ने 23 करोड़ डॉलर का लाभ कमाया था.



1_start-




अब तक की सबसे बड़ी डील

बाजार के जानकारों के मुताबिक यह एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में यह अभी तक की सबसे बड़ी डील है. इससे पहले गूगल ने 750 मिलियन डॉलर एडमोब और ट्विटर के मोपब का 350 मिलियन डॉलर में डील की थी…Next



Read More:

इस अरबपति का बेटा 236 लड़कियों के सामूहिक विवाह में लेगा फेरे

ये हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, इनके शौक भी हैं नवाबी

गोल्ड से है यहां के लोगों को लगाव, एटीएम से भी निकलता है गोल्ड



Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran