Menu
blogid : 314 postid : 1255706

पत्नी की लाश ढोने वाले मांझी हुए मालामाल, हवाई जहाज से कर रहे हैं सफर

बीवी की लाश को कई किलोमीटर ले जाने को मजबूर हुए ओडिशा के दाना मांझी की खबर और वीडियो ने भारत ही नहीं बल्कि दुनिया को झकझोर कर रख दिया था. दाना मांझी के बारे में जानने के बाद बहरीन के प्रिंस ने मांझी की मदद करने की घोषणा की थी और प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने अपना वायदा निभाया और मांझी को लखपति बना दिया.


barhin om



कंधे पर उठाई थी पत्नी की लाश

बीवी की मौत के बाद पलटी तकदीर ओडिशा में कालाहांडी में टीबी की वजह से दाना मांझी की बीवी की मौत हो गई. लाश को अस्पताल से घर तक 60 किलोमीटर दूर गाड़ी से ले जाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे. इसलिए उन्होंने बीवी की लाश को कंधे पर उठा लिया और 12 किलोमीटर तक चलते रहे साथ में उनकी बेटी थी.


dananaaaaa


इंटरनेशनल मीडिया में छाई खबर

इस खबर और वीडियो के वायरल होते ही भारत ही नहीं बल्कि विदेशों से भी कई प्रतीक्रियाएं आई थी. इस तरह लाश ढोने की वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें कई लोगों ने मदद की पेशकश की थी.


manjhii


मांझी की बदल गई तकदीर

दाना मांझी की तीनों बेटियों की पढ़ाई लिखाई भुवनेश्वर के रेसिडेंशियल कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज में होगी. सुलभ इंटरनेशनल ने दाना मांझी के लिए 5 लाख का फिक्स डिपोजिट खुलवाया है. इसके अलावा सुलभ दाना मांझी की बड़ी बेटी को 10,000 रुपए प्रति महीने तब तक देगी जब तक कि उसकी शादी न हो जाए या कोई रोजगार न मिल जाए.


manjhi daughterer


Read: शिक्षक ने ऐसा क्या किया कि उमड़ पड़ा गांव, रोने लगे स्कूल के सभी बच्चे


सरकारों ने की मांझी की मदद

जिला प्रशासन ने मांझी को 30,000 रुपए और चावल का बोरा दिया. महाराष्ट्र के एक परोपकारी ने 80,000 रुपए की मदद दी. इंदिरा आवास योजना के तहत राज्य सरकार से दाना मांझी को 75,000 रुपए और 4 डेसिमल जमीन भी मिली है.


Dana-Majhi-


शेख ने दिया सबसे बड़ा तोहफा

मांझी ने कभी सोचा भी नहीं होगा की भारत से मिलो दूर उसकी मदद को कोई हाथ बढ़ाएगा. लेकिन बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने अपने वायदे के मुताबिक मांझी को 9 लाख का चेक सौंप दिया.


Bahrain-PM-



गाड़ी नहीं मिली थी अब फ्लाइट में उड़ रहे हैं मांझी

कुछ दिन पहले जिस मांझी के पास एक साइकिल भी नहीं थी आज वो अपने 9 लाख का चेक लेने एयर इंडिया की फ्लाइट से भुवनेश्वर से दिल्ली तक आए. दरअसल दिल्ली में ही बहरीन की एंबेसी है इसलिए उन्हें यहां तक आना पड़ा.



मांझी ने बहरीन के पीएम को धन्यवाद देते हुए कहा कि ‘मैं इस पैसे को बैंक में रखूंगा और अपनी तीनों बेटियों की पढ़ाई के लिए इसे इस्तेमाल करूंगा, मुझे उम्मीद है उन्हें अच्छी शिक्षा और नौकरी मिलेगी’…Next


Read More:

शव को 12 किलोमीटर तक उठाकर ले जाना पड़ा इस पति को, शर्मसार कर देगी वजह

300 करोड़ का बीमा, 68 किलो का सोना और 315 किलो की चांदी, ये है भारत का महंगा मंडप
सेल्फी लेते हुए लड़की ने कर दी ये गलती, चुकाने पड़े 8 लाख रुपए
शव को 12 किलोमीटर तक उठाकर ले जाना पड़ा इस पति को, शर्मसार कर देगी वजह

300 करोड़ का बीमा, 68 किलो का सोना और 315 किलो की चांदी, ये है भारत का महंगा मंडप

सेल्फी लेते हुए लड़की ने कर दी ये गलती, चुकाने पड़े 8 लाख रुपए


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh